होम / कंपनी ने महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक पिकअप का टीजर किया जारी, जल्द होगी लॉन्च

कंपनी ने महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक पिकअप का टीजर किया जारी, जल्द होगी लॉन्च

Mehak Jain • LAST UPDATED : August 2, 2022, 1:21 pm IST

इंडिया न्यूज़, Auto News : Mahindra Bolero Electric Pikup जल्द ही लॉन्च हो सकती है। आपको बता दे कंपनी ने इसका ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है। यह टीजर YouTube पर शेयर किया गया है और यह मात्र 10 सेकेंड का टीजर है। कंपनी ने इसमें ‘Future of pick-ups’ टैगलाइन का यूज किया है।

कंपनी ने टीज़र वीडियो में पिक-अप वैन की एक झलक दिखाई है। सुनने में यह भी आया है कि अपकमिंग बोलेरो पिकअप इलेक्ट्रिक की रेंज भी अच्छी हो सकती है। महिन्द्रा की इस पिक-अप वैन से पहले Treo इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर के लिए भी ब्लू शेड का यूज किया था।

बता दें कि महिंद्रा ट्रेओं भारत में बिकने वाली एक लोकप्रिय इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर है। यही नहीं करीबन 5 साल पहले कंपनी ने e20 और e20 Plus इलेक्ट्रिक कार के लिए भी ब्लू कलर का ही प्रयोग किया था, जो यह शो करता है कि कंपनी की अपकमिंग पिक-अप वैन इलेक्ट्रिक होगी।

कैसा होगा वैन का डिजाइन ?

हम मौजूदा पिकप की तुलना में थोड़ा डिज़ाइन अपग्रेड की उम्मीद कर सकते हैं Mahindra Bolero Electric Pikup को पुराने मॉडल के समान लोड बे विकल्प मिल सकता है। वीडियो टीजर में इसके फ्रंट में लगे दोनों हेडलैम्प के बीच महिन्द्रा का लोगो देखा जा सकता है। यह लोगो फ्रंट ग्रील के बिलकुल सेंटर में दिखाई पड़ता है। वहीं, पिकअप वैन के वील के फ्रेम की भी झलक टीजर में दिखी है।

सिंगल चार्ज में 150km की रेंज

महिन्द्रा बोलेरो पिकअप इलेक्ट्रिक की लोडिंग कैपेसिटी भी मौजूदा पिकअप के बराबर ही हो सकती है। यही नहीं अपकमिंग पिकअप वैन में भी ICE पावर्ड चेचिस यूज हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, महिन्द्रा बोलेरो पिकअप इलेक्ट्रिक में सिंगल चार्ज में 150km की रेंज मिल सकती है।

अभी फिलहाल कंपनी इस वैन को शहरों में सामान डिलीवर करने के लिए उतारेगी। आने वाले सालों में इसकी रेंज और लोड को अपग्रेड किया जायेगा। लंबी दूरी की ट्रांसपोर्टेशन के लिए डीजल गाड़ियों पर ही निर्भर रहना पड़ेगा, क्योंकि इलेक्ट्रिक गाड़ियों की रेंज कम होती हैं।

इस साल महिन्द्रा ने अपनी EV पोर्टफोलियो को मजबूत किया है। कंपनी आने वाले 15 अगस्त को 5 नए इलेक्ट्रिक SUV से पर्दा हटा सकती है। इसके अलावा अगले महीने यानी सितंबर में XUV400 इलेक्ट्रिक SUV की प्रोडक्शन शुरू होने की भी संभावना है।

इलेक्ट्रिक 3W सेगमेंट में Mahindra वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इसने जून 2022 में 2,227 इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर्स की बिक्री की, जो जून 2021 में 458.15% की स्वस्थ बिक्री दर्ज करता है। महिंद्रा वर्तमान में 8.28% बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत में दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक 3W कंपनी है। लेकिन जब वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री की बात आती है, तो महिंद्रा फिर से दूसरे स्थान पर है। जून 2022 में इसकी 15,950 यूनिट्स की बिक्री हुई और इसकी बाजार हिस्सेदारी 23.56 फीसदी है।

ये भी पढ़े : गूगल मैप 10 भारतीय शहरों में लाया स्ट्रीट व्यू फीचर, जानिए शहरों की सूची और कैसे करे फीचर का प्रयोग

हमे Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Body Scrub: घर पर बनाएं ये 5 आसान बॉडी स्क्रब, शरीर की गंदगी को करें बाय-बाय- Indianews
Iran-Israel Tension: ईरान द्वारा जब्त किए गए जहाज के 17 भारतीय क्रू मेंबर में से केरल की टेसा जोसेफ भारत लौटीं, अभी 16 का आना बाकी- Indianews
Gujarat High Court: वह इनके मां की तरह…, गुजरात हाई कोर्ट में अपनी लड़की, गाय, भैंस और मुर्गियों के कस्टडी की मांग- Indianews
IPL 2024: आईपीएल में इतिहास में हासिल किये गए हैं ये सबसे बड़े लक्ष्य, देखें यहां
Shilpa Shetty-Raj Kundra के वकील ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तोड़ी चुप्पी, ED द्वारा जब्त सपंत्ति पर दिया पहला बयान -Indianews
Salt or Sugar: दही के साथ नमक या चीनी? जानिए क्या है खाने का सही तरीका- Indianews
Ram Lala: इस देश में स्थापित की जाएगी अयोध्या के भगवान राम की मूर्ति की रेप्लिका! काशी के मूर्तिकार ने बनाई- Indianews