टेलीग्राम ने इस सोमवार कस्टम नोटिफिकेशन साउंड, कस्टम म्यूट ड्यूरेशन जैसे कई फीचर्स को किया लॉन्च

इस अपडेट के साथ यूज़र्स किसी भी साउंड को नोटिफिकेशन टोन में बदल सकते है, या तो हम उन्हें स्माल ऑडियो फाइल और वॉइस मैसेज में भी बदल सकते है।

Telegram Launches New Features

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली 

टेलीग्राम मैसेंजर ने अपने यूज़र्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए इस सोमवार कई नई सुविधाओं को लॉन्च किया है। इन फीचर्स में नए टूल में कस्टम नोटिफिकेशन साउंड, कस्टम म्यूट ड्यूरेशन, प्रोफाइल में नया ऑटो-डिलीट मेन्यू, बीओटी के लिए वेब इंटीग्रेशन, फॉरवर्ड मैसेज में रिप्लाई, आईओएस पर बेहतर मैसेज ट्रांसलेशन, एंड्रॉइड पर बेहतर पिक्चर-इन-पिक्चर और बहुत कुछ शामिल हैं। इस अपडेट के साथ यूज़र्स किसी भी साउंड को नोटिफिकेशन टोन में बदल सकते है, या तो हम उन्हें स्माल ऑडियो फाइल और वॉइस मैसेज में भी बदल सकते है।

कंपनी द्वार किया गया ट्वीट : 

कंपनी ने कहा, “वे किसी भी म्यूजिक या मेम के ज़रिये कस्टम अलर्ट भी बना सकते हैं।” लेटेस्ट अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता अब एक विशिष्ट अवधि के लिए नोटिफिकेशन्स को म्यूट कर सकते हैं, “।

साउंड नोटिफिकेशन में जोड़ा गया साउंड किसी भी चैट को असाइन किए जा सकते हैं। टोन वर्तमान में ऑडियो फ़ाइलों और ध्वनि संदेशों का समर्थन 5 सेकंड से कम आकार में 300 केबी तक करते हैं।

टेलीग्राम ने पहले 8 घंटे या 2 दिनों के लिए अस्थायी रूप से चैट को म्यूट करने की सुविधा का समर्थन किया था। नई ऑटो-डिलीट सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता अब बातचीत को अधिक गोपनीय या कम अव्यवस्थित बनाने के लिए किसी भी चैट को ऑटो-डिलीट कर सकते हैं।

लेटेस्ट अपडेट, यूज़र्स को किसी भी चैट के ऑटो-डिलीट के लिए टाइमर सेटिंग्स – जैसे 2 दिन, 3 सप्ताह, 4 महीने, और अधिक को सक्षम करने में सक्षम बनाता है।

लाइस्ट अपडेट में, टेलीग्राम ने अपने मौजूदा बॉट्स में एक पूरी तरह से नया आयाम जोड़ा है, जिससे बॉट डेवलपर्स को जावास्क्रिप्ट के साथ असीम रूप से लचीले इंटरफेस बनाने के लिए उपकरण मिलते हैं।

Telegram bots अब किसी भी वेबसाइट को पूरी तरह से रिप्लेस कर सकते हैं। IOS उपकरणों के लिए टेलीग्राम की इन-ऐप अनुवाद सुविधा का विस्तार कई और भाषाओं से बेहतर गुणवत्ता वाले अनुवादों का समर्थन करने के लिए किया गया है, जैसे कि यूक्रेनी।

Also Read:- 2022 में व्हाट्सप्प 5 नए फीचर्स को करने वाला है लॉन्च, जिसके एक फीचर में 2GB तक फाइल कर सकेंगे शेयर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news