दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आईएमसी 2022 में लावा ब्लेज़ 5जी को किया लॉन्च, जानिए डिटेल्स

इंडिया न्यूज़, Gadget News : स्मार्टफोन ब्रांड लावा ने चल रहे इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में ब्लेज़ सीरीज़ के तहत एक नए बजट स्मार्टफोन की घोषणा की है। आईएमसी 2022 में घोषित डिवाइस को भारत का सबसे किफायती 5 जी फोन कहा जाता है। इस फोन का अनावरण केंद्रीय रेल, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया है।

लावा के लाइनअप में अभी फिलहाल लावा ब्लेज़ है, जो कि एक 4जी फोन है और इसके अलावा कंपनी ने लावा ब्लेज़ प्रो को लॉन्च किया है, जो एक 4जी डिवाइस है। अब, भारत के प्रमुख शहरों में 5G सेवाओं के लाइव होने की उम्मीद के साथ, लावा ने एक किफायती 5G फोन की घोषणा की है। Lava Balze 5G की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है।

Lava Blaze 5G की भारत में कीमत और उपलब्धता

Lava Blaze 5G की कीमत लगभग 10,000 रुपये बताई जा रही है और यह डिवाइस नीले और हरे रंग में आएगा। डिवाइस दिवाली के आसपास प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा, जो अब से तीन सप्ताह दूर है। डिवाइस की सटीक कीमत और उपलब्धता का खुलासा होना बाकी है।

ब्लेज़ 5G की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

लावा ब्लेज़ 5जी में 6.5 इंच की एचडी+ एलसीडी स्क्रीन है, जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1600×720 पिक्सल है। यह 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट वाला 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले है। हुड के तहत, ब्लेज़ 5G मीडियाटेक डाइमेंशन 700 प्रोसेसर द्वारा 2.2GHz क्लॉक स्पीड के साथ लैस है और चिप को 7nm निर्माण प्रक्रिया पर बनाया गया है।

आपको बता दे इस चिपसेट को Redmi 11 Prime और Poco M4 5G जैसे स्मार्टफोन्स में देखा गया है। फोन 4GB रैम और 128GB UFS स्टोरेज के साथ आता है। इसके अलावा, 3GB वर्चुअल रैम के लिए सपोर्ट और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट भी है।

ये भी पढ़े:- जियो का 4जी लैपटॉप भारत में करीब 15,000 रुपये में होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स की डिटेल्स

ये भी पढ़ें : इस सेटिंग के जरिए, बिना मोबाइल नंबर भी चला सकेगा वॉट्सऐप, यहाँ जानिए तरीका

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news