होम / Tata Motors Signs MOU: Uber खरीदेगा टाटा के 25,000 इलेक्ट्रिक वाहन, दोनों के बीच हुई डील

Tata Motors Signs MOU: Uber खरीदेगा टाटा के 25,000 इलेक्ट्रिक वाहन, दोनों के बीच हुई डील

Gargi Santosh • LAST UPDATED : February 21, 2023, 2:11 pm IST

Tata Motors Signs MOU: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कैब एग्रिगेटर उबर (Uber) के साथ एक बड़ी डील की है। खबर है कि टाटा मोटर्स प्रीमियम राइड शेयरिंग सेवाओं के लिए Uber को 25 हजार इलेक्ट्रिक सेडान Tata Xpres T EV गाड़ियों की सप्लाई करेगी। जिसके अंतर्गत कंपनी ने एक एमओयू (MOU) साइन किया है।

इलेक्ट्रिक कारों सबसे बड़ा ऑर्डर

इस पर उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के अध्यक्ष प्रभजीत सिंह ने कहा कि, ”उबर भारत में स्थायी और साझा प्रगति लाने के लिए प्रयासरत है। टाटा मोटर्स के साथ हमारी यह साझेदारी इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगी। यह भारत में एक वाहन निर्माता और एक राइडशेयरिंग प्लेटफॉर्म के बीच अभी तक की सबसे बड़ी ईवी साझेदारी है। हम एक स्थायी भविष्य के निर्माण की दिशा में काम कर रहे हैं। यह समझौता Uber प्लेटफॉर्म के शून्य उत्सर्जन पॉलिसी को बढ़ावा देगा।”

ईवी राइड का अनुभव ले सकेंगे ग्राहक 

वहीं इस समझौते के दौरान टाटा ने कहा कि, “देश में स्थायी गतिशीलता को विकसित करने की हमारी कोशिशों के अनुरूप, हम देश के अग्रणी राइडशेयरिंग प्लेटफॉर्म उबर के साथ समझौता करके बेहद उत्साहित हैं। उबर की प्रीमियम सर्विस के माध्यम से ग्राहक हमारे पर्यावरण अनुकूल ईवी राइड का अनुभव ले सकेंगे, जिससे से ग्रीन और क्लीन पर्सनल राइड शेयरिंग को अपनाने में तेजी आएगी।”

कब से शुरू होगी डिलीवरी? 

इस डील के मुताबिक टाटा इसी महीने यानि फरवरी के अंत तक उबर फ्लीट पार्टनर्स को इन इलेक्ट्रिक कारों की डिलीवरी करना शुरू कर देगी। वहीं उबर ने इस फ्लीट सेवा का जिक्र करते हुए बताया कि ये सेवा दिल्ली-NCR, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु और अहमदाबाद में शुरू होगी।

ये भी पढ़ें: दुनिया में सबसे पहले 6G नेटवर्क लॉन्च करेगा ये देश, जानें कब होगी इसकी शुरुआत

लेटेस्ट खबरें