Tata Blackbird: टाटा की ‘ब्लैकबर्ड’ कार जल्द आएगी, Hyundai की Creta से होगा मुकाबला

इंडिया न्यूज़ : देश में मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में कारों की तेज़ी से बिक्री होती है. कारों में हुंडई क्रेटा लोगों की बड़ी पसंद बनी हुई है, इसी सेगमेंट में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार किआ सेल्टोस है. पर अब इन सबके बीच जल्द ही टाटा मोटर्स भी अपनी नई कार के साथ कदम रखने वाली है, अभी टाटा के पास सब 4 मीटर और 4.6 मीटर में क्रमशः नेक्सन और हैरियर मौजूद हैं. लेकिन अब जो आने वाली नई एसयूवी है वो इन दोनों के बीच की होगी. यानि, क्रेटा और सेल्टोस को जल्द ही टाटा की कार से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

पूरी तरह से फाइनल नहीं हुआ है नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी खबरें सामने आईं कि आने वाली नई एसयूवी मौजूदा नेक्सन जैसी ही हो सकती है, लेकिन अगर बात इसकी लंबाई की करें तो ये नेक्सन से अधिक करीब 4.3 मीटर होगी. कंपनी इस नई गाड़ी का नाम Blackbird रख सकती है. पर ये बिलकुल कन्फर्म नहीं हुआ है, यह नाम अभी फाइनल नहीं है और इसमें परिवर्तन संभव है.

मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन

इस नए कार में एक नए 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल हो सकता है. जो कि नेक्सन में मिलने वाले 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन से ज्यादा बड़ा और पावरफुल होगा. यह इंजन 160 hp की पॉवर प्रोड्यूस करेगा. साथ ही इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिल सकता है. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 11 लाख रुपये होने की संभावना है.

Latest news
Related news