Swott Airlit005 Earbuds Review: जानिए 799 रुपये की कीमत पर कैसे हैं ये ईयरबड्स

इंडिया न्यूज़, Swott AirLIT 005 Earbuds Review: SWOTT ने पिछले दिनों Swott airLIT 005 के नाम से कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाले शानदार वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च किया था। वहीं आज हम इस लेख में इन्ही नए Swott airLIT 005 का रिव्यु करने जा रहे हैं हम इसका उपयोग काफी समय से कर रहे हैं और हम आपको बताएंगे की आपको इन्हे क्यों खरीदना चाहिए और यूज के दौरान हमें इनमे क्या कमिया लगी।

वैसे तो बाजार में आपको हर बजट के ईयरबड्स मिल जाएंगे लेकिन ये बड्स शानदार साउंड क्वालिटी के साथ आने वाले किफायती ईयरबड्स हैं। Swott airLIT 005 की कीमत मात्र 799 रुपये है। आप इन ईयरबड्स को अमेज़न की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। कम कीमत होने के बावजूद भी इन ईयरबड्स में कई कमाल के फीचर्स मिलते है। आइए जानते हैं रिव्यू के दौरान हमारा एक्सपीरियंस कैसा रहा।

डिजाइन

शुरुआत करते है बड्स के डिज़ाइन से, इनका डिजाइन मार्केट में पहले से मौजूद अन्य बजट ईयरबड्स जैसा ही लगता है। इसमें आप अधिक क्वालिटी एक्सपेक्ट नहीं कर सकते, लेकिन बजट रेंज में आने के कारण आप इन्हे डे टू डे लाइफ में यूज कर सकते हैं इनके साथ आपको ठीक-ठाक एक्सपीरियंस मिल जाएगा। ईयरबड्स का बॉक्स काफी हल्का है, दोनों ईयरबड्स पर आपको लाइट्स मिलेगी साथ ही ईयरबड्स के केस पर लाइट्स आपको चार्जिंग परसेंट बताएंगी। यह आपका एक्सपीरियंस काफी बेहतर बना देती है।

ईयरबड्स का डिजाइन सामान्य ईयरबड्स जैसा ही है जिसके साथ बॉक्स में कंपनी ने बड्स को चार्ज करने के लिए एक चार्जिंग केबल दी है। और कुछ अतिरिक्त रबर कैप्स मिलती है। डिजाइन के मामले में हमें इनमे कुछ ख़ास नहीं लगा, पर वहीं इसकी कीमत को देखते हुए आप इनसे ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस कि बात करें तो जैसे ही हमने इन्हे ओपन किया और यूज करने के लिए निकला तुरंत ये फ़ोन से कनेक्ट हो गए। इनकी परफॉर्मेंस हमारी उम्मीद से काफी बेहतर रही। इस रेंज में टच कंट्रोल जैसे फीचर इसे और भी ख़ास बना देते हैं। कीमत के हिसाब से इनके टच रिस्पांस में भी कोई कमी नहीं है। इनकी मदद से आप कॉल रिसीव या कट कर सकते हैं, साथ ही गानों को प्ले और पॉज करने जैसी सुविधाएं भी मिलती है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

ईयरबड्स में IPX4 प्रोटेक्शन देखने को मिलती है। वहीं यदि आप लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं तो यह आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। पर वहीं कीमत के हिसाब से इसके जैसी साउंड इस रेंज में और किसी बड्स में नहीं मिलती। आप इसका नॉर्मल कॉलिंग में तो यूज कर सकते हैं लेकिन लम्बे समय में यह थोड़ा अनुभव खराब कर सकता है। इसमें कोई दोहराए नहीं है कि आपको इसमें आवाज सही से आएगी पर वहीं इसकी रेंज बहुत अधिक नहीं है। वहीं ईयरबड्स के साथ आपको सिंगल चार्ज पर 20 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। एक बार फुल चार्ज पर आप इसे लंबे समय तक यूज कर सकते हैं।

बड्स को लेकर हमारी राय: यदि आपका बजट भी एक हज़ार रुपये से कम है तो इस कीमत पर यह आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है आप इन्हे खरीद सकते हैं। इस कीमत पर टच कंट्रोल जैसे फीचर मिलना काफी मुश्किल है। हम इन्हे 10 में से 8 की रेटिंग देते हैं।

ये भी पढ़ें : 5,000mAh बैटरी के साथ Realme C30s भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news