होम / Shaaimu SmartFit Pro1 Smartwatch Review: बजट में चाहते हैं प्रीमियम स्मार्टवॉच?

Shaaimu SmartFit Pro1 Smartwatch Review: बजट में चाहते हैं प्रीमियम स्मार्टवॉच?

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 3, 2022, 12:39 pm IST

इंडिया न्यूज़, Shaaimu SmartFit Pro1 Smartwatch Review: Shaaimu ने हाल ही में SmartFit Pro1 को भारत में पेश किया था। यह देश में कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है और इसमें रंगीन एलसीडी पैनल, बिल्ट-इन जीपीएस सपोर्ट, स्पोर्ट्स मोड, म्यूजिक कंट्रोल और बहुत से फीचर्स देखने को मिलते हैं। Shaaimu SmartFit Pro1 की भारत में कीमत 2,799 रुपये है। वहीं यदि आप इस वाच को Shaaimu की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीदते हैं तो आपको यह केवल 2,599 में मिल जाती है। हम इस वाच का इस्तेमाल 7 दिनों से कर रहे हैं और आज हम आपको इसका रिव्यु देंगे क्या आपको यह वॉच खरीदनी चाहिए या नहीं?

बॉक्स कंटेंट

बॉक्स कंटेंट की बात करें तो वाच का बॉक्स पैकिंग काफी शानदार है। जैसे ही बॉक्स को ओपन करते हैं, आपको सबसे पहले बॉक्स में एक पाउच मिलता है जिसके अंदर एक यूजर मैन्युअल और एक वारंटी कार्ड मिलता है। इसी के निचे आपको बॉक्स में रैप हुई स्मार्टवॉच मिलती है। वाच के साथ आपको इसकी एक चार्जिंग केबल मिलती है जिसकी बिल्ड क्वालटी काफी अच्छी है। आइये बढ़ते हैं वॉच की ओर।

वाच का डिज़ाइन

Shaaimu SmartFit Pro1

सबसे पहले बात करते हैं वाच के डिज़ाइन की जो देखने में काफी सुंदर है। वाच में फुल व्यू डिस्प्ले मिलता है जो 1.69 इंच का टच स्क्रीन है। वाच का टच रिस्पांस काफी सटीक है इतनी कीमत पर इतना शानदार डिस्प्ले आपको किसी और वाच में देखने को नहीं मिलता। अल्मुनियम बिल्ड इसे और भी प्रीमियम बना देती है साथ ही इसमें साइड में आपको एडजस्ट बटन भी मिलता है। ओवरआल कहा जाए तो डिज़ाइन के मामले में इस वाच का कोई जवाब नहीं।

कनेक्ट करना है आसान

यह वॉच iPhone और Android दोनों फोन के साथ काम करता है। हमने इसे आईफोन में यूज किया है। इसके लिए कंपनी द्वारा एक एप्प पेश की गई है जिसकी मदद से आप इसे फ़ोन से कनेक्ट कर सकते हैं। वाच एक क्लिक पर कनेक्ट हो जाती है। वहीं एप्लीकेशन की बात करें तो अन्य कंपनियों की तुलना में एप्प का इंटरफ़ेस काफी सरल है, जो इसे और भी ख़ास बना देता है।

SmartFit Pro1 के फीचर्स

Features of SmartFit Pro1

फीचर्स की बात करें तो वाच में हेल्थ और फिटनेस के सभी फीचर्स मौजूद है इसमें आपको आठ स्पोर्ट्स मोड मिलते है इसके अलावा इसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग, मेडिटेटिव ब्रीदिंग फीचर के साथ-साथ ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर, स्लीप मॉनिटरिंग के साथ रीयल-टाइम हेल्थ मॉनिटरिंग भी मिलता है। सबसे ख़ास फीचर जो हमे लगा वो है इसका ड्रिंक वाटर फीचर जो आपको समय समय पर याद दिलाएगा की कब आपको पानी पीना चाहिए।

ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर भी इस कीमत पर शानदार पर्फ़ोम करता है इसे हमने Redmi Watch 2 Lite से कंपेयर किया जिसमे दोनों के नतीजे लगभग समान थे। जबकि Redmi Watch 2 Lite की कीमत काफी अधिक है। इस कारण भी आप SmartFit Pro1 की ओर जा सकते हैं, यह आपको निराश नहीं करेगी।

वहीं इसके कालिंग फीचर का कोई जवाब नहीं है इतनी कीमत पर इतनी साफ और स्टिक कालिंग अनुभव मिलना बहुत मुश्किल लगता है। यदि आप एक स्मार्टवॉच में बेहतर कालिंग अनुभव चाहते है तो आप इस वाच को खरीद सकते हैं। वॉच चौकोर डिस्प्ले और रिमूवेबल स्ट्रैप के साथ आती है इसका मतलब आप इसमें अपने मनपसंद स्ट्रैप भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वाच तीन कलर ऑप्शन ब्लैक, पिंक और ग्रे कलर में उपलब्ध है।

मिसिंग है ये फीचर

This feature is missing in SmartFit Pro1

दिलचस्प बात यह है कि घड़ी में एंबियंट लाइट सेंसर नहीं मिलता। तो, इसमें कोई अडैप्टिव ब्राइटनेस नहीं है। यानि यदि अपने इसकी ब्राइटनेस को कम किया हुआ है तो आपको धुप या अधिक रौशनी वाली जगह पर खुद ही ब्राइटनेस को बढ़ाना होगा। परंतु बाकि फीचर्स को देखते हुए आपको इसकी कमी बिलकुल भी महसूस नहीं होगी। यदि आप इसे मध्यम ब्राइटनेस पर यूज करेंगे तो आपको इसे एडजस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बैटरी लाइफ

Shaaimu सामान्य उपयोग के तहत कुल 7 दिनों की बैटरी का दावा करता है। इसमें आपको 200 mAh की बैटरी मिलती है। हमारे यूज में यह 5 दिन तक टिक पाई जो एक नार्मल यूजर के लिए काफी अच्छा है। कम से कम आपको वॉच सीरीज़ 7 या गैलेक्सी वॉच 4 की तरह हर दूसरे दिन घड़ी को चार्ज करने की ज़रूरत नहीं है।

वॉच को लेकर हमारी राय

घड़ी में एक बड़ी स्क्रीन है, बहुत से फीचर्स है, कई स्पोर्ट्स मोड हैं, इसमें IP67 वाटरप्रूफ रेटिंग मिलती है और यह एक अच्छे बैटरी बैकअप के साथ आती है। SmartFit Pro1 उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो बड़े डिस्प्ले वाले बजट फिटनेस ट्रैकर की तलाश कर रहे हैं। इसकी कीमत फ्लिपकार्ट पर 2,799 रुपये है। इसमें आपको वह सभी सुविधाएं मिलती है जो एक स्मार्टवॉच में होनी चाहिए हैं।

ये भी पढ़ें : PUBG के बाद BGMI भी बैन? प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से गायब हुआ गेम
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
BSF Recruitment 2024 Notification: BSF में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन, निकली बंपर भर्ती- Indianews
Iraq: इराक में आतंकवाद के 11 दोषियों को दी गई फांसी, पर क्यों एमनेस्टी इंटरनेशनल ने की निंदा?- Indianews
ADVERTISEMENT