OnePlus 11 Pro के स्पेसिफिकेशन लीक: स्नैपड्रैगन 8 जेन 2, 100W फ़ास्ट चार्जिंग जैसे शानदार फीचर्स से होगा लैस

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: वनप्लस 10 सीरीज के बाद अब कंपनी जल्द ही वनप्लस 11 सीरीज को मार्केट में उतारने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। हाल ही में, वनप्लस 11 प्रो की कुछ तस्वीरें भी ऑनलाइन लीक्स में सामने आईं है। तस्वीरों के बाद अब, स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन भी ऑनलाइन लीक हो गए हैं। रिपोर्ट्स की माने तो ऐसा कहा जा रहा है कि इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिप का यूज किया जाएगा, जिसे क्वालकॉम कंपनी अपने नवंबर इवेंट के दौरान पेश करेगा। आइये जानते हैं वनप्लस 11 प्रो के कुछ ख़ास फीचर्स…

OnePlus 11 Pro के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

लीक्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार OnePlus 11 Pro में 6.7-इंच AMOLED स्क्रीन मिलने वाला है जो एक QHD+ रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले होगा। पैनल 120Hz पर रिफ्रेश को सपोर्ट करेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हैंडसेट एक पंच होल डिस्प्ले डिज़ाइन पेश करेगा, जो इस साल अधिकांश एंड्रॉइड फोन पर देखा गया है। कहा जा रहा है कि वनप्लस 11 प्रो में 5,000mAh की बड़ी बैटरी मिलने वाली है।

इस बार, वनप्लस 100W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है, क्योंकि OnePlus 10 Pro में 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। हालांकि, ऐसी भी ख़बरें सामने आ रही है कि यह केवल एशिया और यूरोपीय क्षेत्रों में ही उपलब्ध होगा। उत्तर अमेरिकी इकाइयों के लिए यह बदलेगा या नहीं, इस पर फ़िलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

OnePlus 11 Pro के कैमरा फीचर्स

फोटोग्राफी के लिए फ़ोन में पीछे कि तरफ ट्रिपल कैमरा सिस्टम देखने को मिल सकता है। इसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर और 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 32-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर शामिल है। फ़ोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए 16-मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है। यह एक डाउनग्रेड होने वाला है, क्योंकि वनप्लस 10 प्रो के फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। लीक्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि वनप्लस 11 प्रो अलर्ट स्लाइडर से लैस होगा।

OnePlus 11 Pro के अन्य फीचर्स

फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर स्पोर्ट मिल सकता है, और इसमें डॉल्बी एटमॉस के लिए भी सपोर्ट होगा। इसमें नीचे की तरफ USB-C पोर्ट होने की बात कही जा रही है। लीक से पता चलता है कि वनप्लस के आगामी फ्लैगशिप फोन में ब्लूटूथ 5.2 और वाई-फाई 6ई का सपोर्ट होगा। यह एक 5जी स्मार्टफोन होने वाला है।

फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है कि वनप्लस 11 प्रो कब आएगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कंपनी ने अभी तक डिवाइस के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन लीक से पता चलता है कि हैंडसेट इस साल के अंत तक या जनवरी 2023 में आ सकता है। वनप्लस 10 प्रो ने आधिकारिक तौर पर जनवरी में अपनी शुरुआत की।

ये भी पढ़ें : तहलका मचाने आ रही है Google Pixel 7 Series, लॉन्च से पहले जानिए फीचर्स

Latest news
Related news