प्रीमियम सेगमेंट के तहत LG ने लॉन्च किए नए OLED टीवी, जानिए क्या है खास

इंडिया न्यूज़, Gadgets News : भारत के बढ़ते प्रीमियम टीवी सेगमेंट में अपनी मौजूदगी बनाए रखने के लिए कंपनी ने OLED TV लाइनअप की अपनी नई रेंज लॉन्च कर दी है, जिसमें चार अलग-अलग सीरीज और साइज, जिसमे 42 से 97-इंच के टीवी शामिल हैं। इनकी शुरूआती कीमत 89,990 रुपये से शुरू होती है। ये टीवी जल्द ही देश के स्टोर्स में उपलब्ध होंगे।

ग्राहक घर पर चाहते हैं सिनेमा का अनुभव

एलजी इंडिया में होम एंटरटेनमेंट के प्रोडक्ट हेड अभिरल भंसाली ने लॉन्च पर कहा है कि बहुत सारे उपभोक्ता बड़ी स्क्रीन खरीदने में रुचि ले रहे हैं, खासकर महामारी के बाद जब सिनेमा हॉल जाने में खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा, ग्राहक घर पर सिनेमा का अनुभव चाहते हैं … वे विभिन्न ओटीटी ऐप्स पर उपलब्ध सामग्री का आनंद लेना चाहते हैं, जो केवल बड़े स्क्रीन वाले टीवी के साथ ही संभव है।”

LG's OLED Display

ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं 55 इंच स्क्रीन साइज

अभी तक OLED टीवी कम स्क्रीन साइज में उपलब्ध हैं लेकिन चीजें तेजी से बदल रही हैं। C2 सीरीज 42 इंच के स्क्रीन साइज से शुरू होगी, जिसके बारे में एलजी का कहना है कि इससे भारत में OLED टीवी की मांग बढ़ेगी। उन्होंने कहा, “हम ओएलईडी टेलीविजन से आने वाले व्यवसाय के एक बड़े हिस्से को देख रहे हैं। ओएलईडी टीवी सेगमेंट में इस समय 55 इंच का स्क्रीन साइज को लोग खूब पसंद कर रहे हैं ।

LG Z2 सबसे ऊपर

इस रेंज में LG Z2 सबसे ऊपर है जिसमे 8K- वीडियो सपोर्ट मिलता है। यह केवल 77-इंच और 88-इंच स्क्रीन साइज में उपलब्ध होगा। यह इस साल कंपनी के लाइनअप में एकमात्र 8K OLED है और इसमें LG का α9 Gen5 AI प्रोसेसर मिलता है।

LG 2022 OLED TV

एलजी का कहना है कि 2022 के टीवी में बेहतर 4K अपस्केलिंग, बेहतर टोन मैपिंग और फोरग्राउंड ऑब्जेक्ट एन्हांसमेंट के चलते पिक्चर क्वालिटी और भी शानदार होगी । सभी एलजी 2022 टीवी लाइनअप WebOS स्मार्ट टीवी सिस्टम के साथ आते हैं जिसकी मदद से हर यूजर अपनी अलग प्रोफाइल सेट कर सकता है। इसमें सबसे महंगा टीवी 75 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ है।

ये भी पढ़ें :  Redmi K50 का नया वेरिएंट लॉन्‍च, मल्‍टीटास्किंग एक्सपीरियंस होगा अब और भी शानदार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Latest news
Related news