जियो का 4जी लैपटॉप भारत में करीब 15,000 रुपये में होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स की डिटेल्स

इंडिया न्यूज़, Gadget News : कंपनी का पहला लैपटॉप JioBook एक साल से ज्यादा समय से चर्चा में है। Reliance Jio का पहला लैपटॉप भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2022 में Jio के बूथ पर प्रदर्शित किया गया था, जहाँ भारत की 5 वीं पीढ़ी के मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी की भी घोषणा की गई थी। जबकि 5G लॉन्च ने केंद्र स्तर ले लिया, उसी इवेंट में रिलायंस ने JioBook लैपटॉप भी प्रदर्शित किया और उसी की छवियों और कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की भी पुष्टि की गई।

JioBook नोटबुक क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 6 सीरीज प्रोसेसर के साथ लैस होगा और यह एक एम्बेडेड 4G सिम कार्ड के साथ आएगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि लैपटॉप लगभग 15,000 रुपये की कीमत के साथ सभी एंट्री-लेवल लैपटॉप और यहां तक ​​कि किफायती क्रोमबुक लैपटॉप को भी कम कर देगा।

JioBook की भारत में कीमत लगभग 15,000 रुपये होगी

JioBook एक 4G लैपटॉप होगा और यह 15,000 रुपये की कीमत वाली कम लागत वाली और एंट्री-लेवल मशीन होगी। इस आक्रामक मूल्य निर्धारण के साथ, Jio का लक्ष्य भारत में JioPhone के समान सफलता को दोहराना है, जो कि लॉन्च के बाद से सबसे अधिक बिकने वाले एंट्री-लेवल फोन में से एक रहा है।

Reliance Jio ने JioBook लाने के लिए क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर काम किया है, जिसका अर्थ है कि डिवाइस कुछ ऐप्स को सपोर्ट करेगा और स्नैपड्रैगन SoC के साथ लैस होगा। वास्तव में, IMC 2022 में डेमो बूथ ने पुष्टि की कि JioBook स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का उपयोग करेगा।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि लैपटॉप इस महीने के अंत में व्यवसायों और उपभोक्ताओं दोनों के लिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। लैपटॉप पहले इस महीने के अंत में स्कूलों और सरकारी संस्थानों के लिए उपलब्ध होगा और अगले तीन महीनों के भीतर उपभोक्ता लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि हम 2022 के अंत तक डिवाइस के लॉन्च होने की उम्मीद कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियोबुक लैपटॉप स्थानीय रूप से अनुबंध निर्माता फ्लेक्स द्वारा निर्मित किया जाएगा और जियो का लक्ष्य मार्च 2023 तक सैकड़ों हजारों यूनिट बेचने का है। कहा जाता है कि लैपटॉप JioOS पर चलता है, जो यूज़र्स को JioStore से ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करने में मदद करता है।

अन्य डिटेल्स की बात करे तो, यह लैपटॉप 11.6 इंच के डिस्प्ले, 13 घंटे तक की बैटरी लाइफ और एक एकीकृत वेब कैमरा के साथ आती है। रैम और स्टोरेज जैसे अधिक स्पेसिफिकेशन्स और डिटेल्स को जल्द ही आधिकारिक बनाए जाने की उम्मीद की जा रही है।

ये भी पढ़े:- इन त्योहारों पर नए 8 स्कूटर और बाइक लॉन्च करेगी Hero, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है शामिल

ये भी पढ़ें : इस सेटिंग के जरिए, बिना मोबाइल नंबर भी चला सकेगा वॉट्सऐप, यहाँ जानिए तरीका

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news