होम / JioPhone Next दिवाली से पहले होगा लॉन्च, जानिए क्या हैं इस फोन की खासियतें

JioPhone Next दिवाली से पहले होगा लॉन्च, जानिए क्या हैं इस फोन की खासियतें

India News Editor • LAST UPDATED : September 10, 2021, 7:20 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत के सबसे सस्ते कहे जाने वाले 4G मोबाइल के लिए लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग फिलहाल टाल दी गई है। अब इस फोन की लॉन्चिंग दिवाली से पहले होगी। इस बात की घोषणा रिलायंस जियों ने वीरवार देर रात की है। बता दें कि पहले इस फोन को कंपनी ने 10 सितम्बर को लॉन्च करने की घोषणा की थी। कंपनी ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान कहा था कि भारत के सस्ते 4G फोन का नाम जियोफोन नेक्स्ट होगा और इसकी लॉन्चिंग गणेश चतुर्थी के दिन की जाएगी। लेकिन अब कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि स्मार्टफोन वर्तमान में एडवांस ट्रायल में है और दिवाली 2021 से पहले रोल इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। इस साल दिवाली 4 नवंबर को है, इसलिए अनुमान है कि 4 नवम्बर से पहले यह स्मार्टफोन मार्कीट में आ जाएगा।

जानिए इस स्मार्टफोन की क्या रहेंगी खासियतें

यह अपनी तरह का पहली ऐसी डिवाइस है जिसमें एंड्राएड और प्ले स्टोर पर आधारित एक अनुकूलित आपरेटिंग सिस्टम है। इस सबसे किफायती 4जी स्मार्टफोन को खास तौर पर भारत के लिए बनाया गया है। यह उन लाखों नए उपयोगकतार्ओं को नए अवसर प्रदान करेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे। गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नई 5G साझेदारी होने से एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी।
इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो जियो फोन नेक्स्ट में रीड अलाउड और ट्रांसलेट नाउ फीचर मिलेगा। यह फोन गूगल प्लेस्टोर के साथ आएगा। इसमें 5.5-इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम QM215 SoC और 2,500mAh की बैटरी और डुअल-सिम सपोर्ट होगा। यह फोन दो वेरिएंट में 2GB या 3GB रैम आप्शन के साथ-साथ 16GB या 32GB स्टोरेज के साथ भी आ सकता है। जियोफोन-नेक्स्ट की कीमतों के बारे में खुलासा नहीं किया गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT