होम / Jio Phone 5G जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद, जानिए फोन में क्या होगा खास और कीमत

Jio Phone 5G जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद, जानिए फोन में क्या होगा खास और कीमत

Mehak Jain • LAST UPDATED : August 14, 2022, 10:53 am IST

इंडिया न्यूज़, Gadget News : Reliance Jio जल्द ही भारत में नया Jio Phone 5G लॉन्च करने की योजना बना रहा है। टेलीकॉम दिग्गज रिलायंस ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह फोन पर काम कर रही है लेकिन उसने अभी तक स्मार्टफोन की लॉन्च डिटेल्स के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

पिछले साल रिलायंस जियो ने गूगल के साथ मिलकर जियो फोन नेक्स्ट लॉन्च किया था। यह हैंडसेट 4जी सपोर्ट करता है लेकिन अब देश 5जी के लिए तैयार है और रिलायंस 5जी फोन सेक्शन में डेब्यू करना चाहती है। इसके अलावा, टेल्को 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत में अपनी 5G सेवाओं को शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Jio Phone 5G कब होगा लॉन्च और क्या होगी कीमत :

रिपोर्ट्स की माने तो, जियो फोन 5G को इस साल के अंत में लॉन्च किया जा सकता है। जहां तक ​​फोन की कीमत की बात है तो जियो फोन 5जी की कीमत करीब 12,000 रुपये होने की उम्मीद है। हालाँकि, एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Jio Phone 5G की कीमत 2500 रुपये से कम होने की उम्मीद है। अगर Jio Phone 5G एक स्मार्टफोन है, तो इसकी कीमत इतनी कम नहीं हो सकती है।

ऐसा तभी हो सकता है जब Jio Phone 5G एक फीचर फोन हो। तब उसकी 2500 रुपये डाउन पेमेंट हो सकता है, जिसे ग्राहक पूरी राशि का भुगतान नहीं करने पर भुगतान कर सकता है। बाकी भुगतान ईएमआई के जरिए किया जा सकता है। फोन के जियो फोन नेक्स्ट की तरह बंडल्ड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ आने की संभावना है।

फोन में क्या होने वाला है खास और संभावित फीचर्स

Jio Phone 5G के Jio Phone Next की तरह ही बंडल्ड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ आने की संभावना है। फीचर्स के बारे में बात करे तो, इस अपकमिंग JIO 5G हैंडसेट में 6.5-इंच HD + IPS LCD डिस्प्ले हो सकता है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1: 600×720 पिक्सल है और इसमें स्नैपड्रैगन 480 5G SOC के साथ 4G तक रैम और 32 GB स्टोरेज शामिल है।

ऑप्टिक्स के बारे में बात की जाये तो, इस अपकमिंग फोन में 13 एमपी प्राइमरी सेंसर और 2 एमपी मैक्रो लेंस सहित बैक में डुअल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। साथ ही इस फोन के 8 एमपी सेल्फी कैमरा सेंसर के साथ आने की उम्मीद भी की जा रही है।

जियो 5जी फोन के ओएस पर चलने की उम्मीद है, जो जियो का एक कस्टम एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर है जिसे जियो एंड्रॉइड फोन के लिए गूगल के सहयोग से बनाया गया है।

जियो ने पेश किया नया JioFiber प्लान

इस बीच, इस सप्ताह की शुरुआत में, रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड यूज़र्स के लिए स्वतंत्रता दिवस की पेशकश की घोषणा की है। अब, टेलीकॉम ऑपरेटर ने हर घर तिरंगा, हर घर JioFiber पहल शुरू की है। ऑफर के तहत, यह नए ग्राहकों को JioFiber प्लान के 15 दिनों के लिए मुफ्त लाभ दे रहा है। साथ ही, कंपनी ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए ₹750 का अनलिमिटेड प्लान भी पेश किया है।

ये भी पढ़ें : लोकप्रिय मल्टीमीडिया प्लेयर वीएलसी भारत में बैन, बड़ी वजह आई सामने

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT