गुड़गांव की महिला ने स्मार्टवॉच के जरिये चोरी किए फोन का लगाया पता, जानिए पूरी खबर

इंडिया न्यूज़, Gadget News : आज के समय में लोग बहुत अधिक तकनीक-प्रेमी हो गए हैं और ज्यादातर स्मार्टवॉच जैसे गैजेट्स का इस्तेमाल करने लगे हैं। हाल ही में, गुड़गांव की एक महिला अपनी स्मार्टवॉच की मदद से अपने फोन स्नैचर को ट्रैक करने में सक्षम थी। जब वह किराने की खरीदारी कर रही थी तो उससे स्मार्टफोन छीन लिया गया।

स्मार्टवॉच से फोन ट्रैक कर महिला ने पकड़ा मोबाइल चोर

पालम विहार सेक्टर 28 निवासी 28 वर्षीय पल्लवी कौशिक 28 अगस्त की शाम करीब 6 बजे हुडा मार्केट में किरणे की दुकान पर खरीदारी कर रही थीं। जब वह एक स्टोर में UPI पेमेंट कर रही थी तो एक आदमी पीछे से उसके कंधे की तरफ देख रहा था। उसने फौरन फोन उठाया और भाग गया। जानकारी के अनुसार, महिला ने शोर मचाया, लेकिन किसी भी व्यक्ति ने उस समय कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

उसने कुछ दूर तक उसका पीछा किया, लेकिन वह भागने में सफल रहा। यह तब हुआ जब महिला ने अपनी स्मार्टवॉच के जरिए फोन की लोकेशन ट्रैक करना शुरू किया। स्मार्टवॉच ने संकेत दिया कि स्मार्टफोन रेडियस के भीतर था। करीब तीन घंटे तक भटकने और फोन को ट्रैक करने के बाद महिला ने चोर को अपने फोन का इस्तेमाल कर मोटरसाइकिल पर बैठे देखा।

वह तुरंत पीछे से उस आदमी के पास दौड़ी, महिला ने उस चोर के सिर में मुक्का मारा। वह व्यक्ति कथित तौर पर भाग गया लेकिन जल्दबाजी में फोन गिरा दिया। महिला को उसका स्मार्टफोन मिल गया लेकिन दुर्भाग्य से, चोर उसके यूपीआई पिन का उपयोग करके उसके बैंक खाते से 50,865 रुपये पहले ही दूसरे खातों में ट्रांसफर करने में कामयाब हो गया था। यह सब होने के बाद महिला ने घटना को लेकर पालम विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई।

स्मार्टवॉच का स्मार्ट फीचर

जिन्हे नहीं पता है उन्हें बता दे कि, इन दिनों बाजार में अधिकांश स्मार्टवॉच “फाइंड माई फोन” नामक एक सुविधा के साथ आती हैं जो उन्हें लापता होने की स्थिति में कनेक्टेड स्मार्टफोन के स्थान को ट्रैक करने में मदद करती है।

ये भी पढ़े:- Volkswagen कस्टमर के लिए बुरी खबर, कंपनी ने 71,000 रुपये तक बढ़ाई कीमत, जाने लिस्ट में ये मॉडल्स भी शामिल – India News

ये भी पढ़ें : इस सेटिंग के जरिए, बिना मोबाइल नंबर भी चला सकेगा वॉट्सऐप, यहाँ जानिए तरीका

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news