होम / Apple के लॉन्च इवेंट से पहले Google ने की Pixel 7 सीरीज की घोषणा, जानिए इस बार क्या होगा ख़ास

Apple के लॉन्च इवेंट से पहले Google ने की Pixel 7 सीरीज की घोषणा, जानिए इस बार क्या होगा ख़ास

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 7, 2022, 10:14 am IST

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: कई महीनों से सामने आ रहे लीक और अटकलों के बाद, Google ने Pixel 7 लॉन्च इवेंट की पुष्टि कर दी है। संयोग से, Google का मेगा इवेंट जिसमें बहुत से प्रोडक्ट लॉन्च किये जाएंगे, Apple के iPhone 14 लॉन्च के ठीक एक महीने बाद होगा। Google ने एक ब्लॉग में पुष्टि की कि वह 6 अक्टूबर को Pixel 7 लाइन-अप को आधिकारिक बना देगा। लाइन-अप में Pixel 7, Pixel 7 Pro और Google Pixel Watch शामिल होने वाली है। साथ ही इसके अलावा एक स्मार्ट स्पीकर भी लांच होने की उम्मीद जो पुराने स्मार्ट स्पीकर का नेस्ट वर्ज़न होने वाला है ।

Google Pixel 7 इवेंट कब और कहां होगा?

Google ने अपने ब्लॉग में खुलासा किया कि वह न्यूयॉर्क शहर में एक व्यक्तिगत कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, जिसमें मीडिया भाग लेगा। हालाँकि, यह ईवेंट GoogleStore.com/events का लाइव-स्ट्रीम भी होगा, लेकिन यह केवल यू.एस., ग्रेट ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। भारत से बाहर रहने वाले लोग लॉन्च के बारे में नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए Google के सोशल मीडिया एकाउंट्स को चेक कर सकते हैं। यह इवेंट 6 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे IST पर होगा।

Google लॉन्च इवेंट में क्या होगा ख़ास?

Google ने उल्लेख किया है कि वह बहुप्रतीक्षित Pixel 7 सीरीज लॉन्च करेगा, जिसमें Pixel 7 और Pixel 7 Pro शामिल होंगे। फोन के साथ, गूगल Google Pixel Watch से भी पर्दा हटाएगा, जिस पर पिछले दो सालों से काम चल रहा है। Google, वास्तव में, पिछले साल के Pixel 6 लॉन्च इवेंट में डिवाइस लॉन्च करने का अनुमान लगाया गया था, लेकिन कथित चिप की कमी के कारण, लॉन्च नहीं हो सका।

Google नेस्ट स्मार्ट स्पीकर लाइन-अप का विस्तार करने की भी योजना बना रहा है। Google Pixel 7 सीरीज़ Android 13 आउट ऑफ़ द बॉक्स आने वाली है, यह अगली पीढ़ी के Tensor, Google की कस्टम मोबाइल चिप से लेस होने वाला है, जिसके बारे में माना जाता है कि यह फ़ोटो, वीडियो, सुरक्षा और वाक् पहचान के लिए व्यक्तिगत सुविधाएं लाता है।

Google की पहली स्मार्टवॉच, Pixel Watch का भी इस कार्यक्रम में अनावरण किया जाएगा। Google और Fitbit की सहायकता से कंपनी स्वास्थ्य और फिटनेस विशेषज्ञता को एक साथ ला रही है। स्मार्टवॉच को Google के बेहतर WearOS पर चलाया जाएगा। कंपनी ने दावा किया है कि Pixel Watch को सभी Pixel और Android फोन के साथ-साथ Pixel Buds Pro और Pixel Buds A-Series वायरलेस ईयरबड्स के साथ काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ये भी पढ़ें : अगस्त में एफपीआई ने की 51 हजार करोड़ की खरीदारी, 20 महीनों का रिकार्ड टूटा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का बड़ा वादा, सत्ता में आने पर महिलाओं को सरकारी नौकरियों में देगें 50 प्रतिशत आरक्षण
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को एक और झटका, शिवराज पाटिल चाकुरकर की बहू बीजेपी में होंगी शामिल
K Padmarajan: 238 बार चुनाव में मिली हार, इलेक्शन किंग से दुनिया में मशुहार, लोकसभा 2024 चुनाव में यहां से लड़ने की तैयारी
ADVERTISEMENT