Google के इस धाकड़ फोन ने बढ़ाई Samsung की टेंशन! फीचर्स है जबरदस्त

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: गूगल 6 अक्टूबर को अपनी नई Pixel 7 सीरीज लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस सीरीज के तहत Google दो डिवाइस एक रेगुलर और एक प्रो मॉडल लॉन्च करेगा। फ़िलहाल इसके लांच में अभी भी एक सप्ताह का समय है, लेकिन लॉन्च से पहले ही आने वाले इस नए पिक्सेल फोन के बारे में अधिकांश फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। वहीं कंपनी द्वारा भी कुछ फीचर्स की पुष्टि भी की गई है। ख़ास बात यह है कि इस बार Pixel 7 सीरीज भारत में भी आएगी। भारत में इसके आधिकारिक लॉन्च की तारीख का खुलासा होना बाकी है, लेकिन उम्मीद है कि Google जल्द ही इसकी घोषणा कर सकता है।

Google Pixel 7 Pro के स्पेसिफिकेशंस

टिप्सटर योगेश बराड़ ने Google Pixel 7 Pro के प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का खुलासा किया है। आपको बता दें यह फ्लैगशिप डिवाइस Google की सेकंड जनरेशन के Tensor G2 चिप से लैस होगा, जिसको लेकर कंपनी ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। डिज़ाइन की बात करें तो डिवाइस पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ आएगा जो हम बाजार में हर दूसरे एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर देखते हैं।

लीक्स की माने तो Pixel 7 Pro में 6.7-इंच की OLED डिस्प्ले होगी जो QHD+ रेजोल्यूशन पर काम करेगी। स्मूथ स्क्रॉलिंग अनुभव के लिए डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट होने की उम्मीद है। यह फ़ोन 5G के साथ साथ LTPO तकनीक को भी सपोर्ट करेगा, जो स्क्रीन पर दिखाई देने वाले कंटेंट के आधार पर 1Hz और 120Hz के बीच खुद एडजस्ट हो जाएगा।

Google Pixel 7 Pro के कैमरा फीचर्स

फोटोग्राफी और वीडियोस के लिए Google Pixel 7 Pro में पीछे की तरफ तीन कैमरे मिलने वाले हैं। इसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर और 48-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा होने की बात कही जा रही है। देखने में यह सेटअप पुराने Pixel जैसा ही है, लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी 48-मेगापिक्सल के Sony IMX586 सेंसर को 48-मेगापिक्सल के सैमसंग GM1 कैमरे से चेंज करेगी। स्टेबल वीडियो के लिए फ़ोन में OIS और EIS का भी सपोर्ट मिलने वाला है।

Android 13 OS के साथ होगा लॉन्च

Google Pixel 7 Pro को 12GB RAM + 256GB स्टोरेज विकल्प के साथ पेश कर सकता है। दोनों ही फ़ोन आउट ऑफ़ द बॉक्स लेटेस्ट Android 13 OS के साथ देखने को मिल सकते हैं। Pixel 7 सीरीज में इस साल चार्जिंग में कोई बदलाव नहीं होगा, केवल 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ही मिलने वाला है और बॉक्स में कोई चार्जर भी नहीं होगा।

Google दावा कर रहा है कि उसका 30W का चार्जर एक घंटे के भीतर ही फ़ोन को 100 प्रतिशत चार्ज कर सकता है। Pixel 7 Pro में 5,000mAh की बैटरी मिलने वाली है। डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट हो सकता है। भारत में Pixel 7 सीरीज की कीमत 60,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है, वहीं इसके प्रो मॉडल की कीमत अधिक होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : लोकप्रिय मल्टीमीडिया प्लेयर वीएलसी भारत में बैन, बड़ी वजह आई सामने

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news