व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी! तहलका मचाने जल्द आ रहा है ये शानदार फीचर

इंडिया न्यूज़, Tech News: व्हाट्सएप कई फीचर्स पर काम कर रहा है और उनमें से एक है एडिट बटन फीचर । यह कई उपयोगकर्ताओं के लिए काफी उपयोगी साबित होने वाला है, फिर भी इस फीचर के आने के बाद विश्वसनीयता खतरे में पड़ सकती है कंपनी ने इसे ही देखते हुए विशेष कदम भी उठाया है। WhatsApp नहीं चाहेगा की यूजर्स का उस पर से भरोसा उठ जाए। इसी लिए WaBetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिससे पता चलता है कि व्हाट्सएप एडिट हुए मैसेज पर एक टैग प्रदर्शित करेगा जो आपको बताएगा कि कोई संदेश एडिट किया गया है या नहीं।

वर्तमान में मिलती है यह सुविधा

रिपोर्ट यह नहीं बताती है कि यह सुविधा कैसे काम कर सकती है। लेकिन, व्हाट्सएप लोगों को होनी गलतियों को ठीक करने के लिए इस सुविधा की पेशकश करने की योजना बना रहा है। वर्तमान में, लोगों के पास कोई गलती होने पर संदेशों को हटाने और फिर उन्हें फिर से लिखने का ही विकल्प है। लेकिन, मुद्दा यह है कि ऐप एक टैग प्रदर्शित करता है, जिसमें कहा गया है, “यह संदेश हटा दिया गया है,” जिसके चलते दूसरा व्यक्ति उत्सुक हो जाता है कि संदेश क्या हो सकता है।

ट्विटर भी कर रहा है एडिट बटन फीचर का परीक्षण

वहीं दूसरी ओर ट्विटर भी एडिट बटन फीचर का परीक्षण कर रहा है और यह चुनिंदा क्षेत्रों तक ही सीमित है। मंच ने हाल ही में पुष्टि की थी कि यह एक ट्वीट को एडिट करने के लिए केवल पांच मौके देगा, जो कई लोगों के लिए गलती को ठीक करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। इसके अलावा, ट्विटर ने खुलासा किया कि एडिट ट्वीट एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे ताकि लोगों को यह समझने में आसानी हो कि मूल ट्वीट को संशोधित किया गया है या नहीं। व्हाट्सएप कुछ ऐसा ही कर सकता है।

एंड्रॉइड बीटा अपडेट में दिखा यह फीचर्स

यह वर्तमान में है जब यह इस सुविधा को जारी करने की योजना बना रहा है। व्हाट्सएप समय समय पर नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है, लेकिन वे कब आएंगे इसकी कोई गारंटी नहीं है। मैसेज के लिए नया एडिट फीचर व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा अपडेट के 2.22.20.12 वर्जन में देखा गया है। निकट भविष्य में आईओएस बीटा संस्करण पर भी आने की उम्मीद है।

कंपनी ने जारी किए ये फीचर्स

इसके अलावा, व्हाट्सएप ने कुछ हफ्ते पहले ही प्लेटफॉर्म में कुछ नए फीचर जोड़े हैं। प्लेटफ़ॉर्म अब एक संदेश को हटाने के लिए दो दिन का समय देता है और इसने ग्रुप मेंबर्स की सीमा को भी बढ़ाकर 512 कर दिया है। व्हाट्सएप ने अधिकतम फ़ाइल आकार सीमा को भी 2GB तक बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें : Honor Pad 8 जल्द ही भारत में होने वाला है लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर होगा खरीदने के लिए उपलब्ध

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news