होम / Jio Phone 5G की फुल स्पेसिफिकेशन्स हुई लीक, भारत में जल्द होगा लॉन्च

Jio Phone 5G की फुल स्पेसिफिकेशन्स हुई लीक, भारत में जल्द होगा लॉन्च

Mehak Jain • LAST UPDATED : September 29, 2022, 11:53 am IST

इंडिया न्यूज़, Gadget News : जिओ फोन 5G पिछले एक साल से अधिक समय से चर्चा में है। रिलायंस ने घोषणा की है कि कंपनी पिछले साल जुलाई में अपनी 43 वीं वार्षिक आम बैठक में भारत में Jio Phone 5G लॉन्च करेगी। जबकि उम्मीद की जा रही थी कि कुछ हफ्ते पहले इस साल की एजीएम में फोन लॉन्च होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चूंकि 5G सेवा अक्टूबर में भारत में शुरू होने की उम्मीद है, Jio Phone 5G आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दे अभी तक डिवाइस की सटीक लॉन्च टाइमलाइन पर से पर्दा नहीं उठा है। हाल ही में Jio Phone 5G की कीमत लीक हो गई थी और अब, अपकमिंग किफायती 5G फोन की स्पेसिफिकेशन्स को लीक कर दिया गया है। एक रिपोर्ट ने अपकमिंग Jio 5G फोन की कुछ खास स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स का खुलासा किया है। आइए डिटेल्स पर डालें एक नज़र।

Jio Phone 5G की लीक स्पेसिफिकेशन

एक रिपोर्ट के अनुसार, Jio Phone 5G का कोडनेम “Ganga” है और यह “LS1654QB5” मॉडल नंबर के साथ आता है। Jio Phone 5G में 6.5-इंच HD+ LCD स्क्रीन के साथ 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट जैसे फीचर्स दिए गए है। हुड के तहत, डिवाइस स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर के साथ लैस है, जो क्वालकॉम का एंट्री-लेवल 5G SoC है। इस चिप को 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, डिवाइस में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी आने की उम्मीद की जा रही है। ऑप्टिक्स की बात करे तो, डिवाइस 13MP मुख्य कैमरा और 2MP सेकेंडरी लेंस के साथ पीछे की तरफ डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। आगे की ओर, डिवाइस को 8MP शूटर के साथ जोड़ा गया है।

डिवाइस एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा और चूंकि यह 4 जीबी रैम के साथ आने के लिए तैयार है, आप यहां एंड्रॉइड गो वर्जन के बजाय एंड्रॉइड ओएस के फुल वर्जन की उम्मीद कर सकते हैं। अन्य विशेषताओं में वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 5.1, और सिंटेंट एनडीपी115 हमेशा-ऑन एआई प्रोसेसर शामिल हैं।

Jio Phone 5G की संभावित कीमत

लीक के आधार पर, Jio Phone 5G एक अच्छे एंट्री-लेवल फोन की तरह दिखता है। कीमत की बात करें तो इस डिवाइस की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच बताई जा रही है। अगले महीने भारत में 5G सेवाओं के शुरू होने के बाद जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़े:- टाटा टियागो ईवी भारत में 8.49 लाख रुपये में हुई लॉन्च, जानिए खास फीचर्स

ये भी पढ़े:- इन त्योहारों पर नए 8 स्कूटर और बाइक लॉन्च करेगी Hero, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है शामिल

ये भी पढ़ें : iPhone 14, iPhone 14 Plus और प्रो मॉडल लॉन्च: भारत में इतनी है कीमत, फीचर्स जान इसके दीवाने हो जाएंगे आप

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT