Smartphone Tips: खचाखच भरे हुए फोन को इस तरह से करें क्लीन, इन तरीको से मिनटों में खाली होगा स्पेस

(इंडिया न्यूज़, Clean the congested phone in this way): कई बार होता है कि यूजर्स का स्मार्टफोन इतना हैंग करता है कि वह दूसरा स्मार्टफोन खरीदने के लिए मजबूर ही हो जाता है। स्मार्टफोन को चलाते समय कुछ गलतियां ना की जाएं तो यह 2 से 3 साल तक आराम से चलाया जा सकता है लेकिन हैंग दूसरे इशू की वजह से एक- डेढ़ साल इस्तेमाल करने के बाद ही स्मार्टफोन यूजर्स अपने फोन से ऊबने लगते हैं।

कुछ इन तरीकों की मदद से इसे नया जैसा बना सकते हैं। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में..

स्टोरेज के लिए करें ये काम

गौरतलब है कि स्मार्टफोन तस्वीरें क्लिक करने के लिए ही होता है इस वजह से तस्वीरें नहीं क्लिक करना किसी परेशानी का समाधान नहीं है। आप तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं लेकिन कोशिश करें कि सारी तस्वीरों को गैलरी में ना रखें। इसकी बजाय आप गूगल फोटोज की मदद से तस्वीरों को सहेज कर रख सकते हैं।

इस तरह से सोशल मीडिया एकाउंट्स का करें उपयोग

अगर आप भी सोशल मीडिया कि एकाउंट्स यूज़ करते है तो इन एकाउंट्स का कैच्ड डाटा डिलीट कर सकते हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप के लिए आप ग्रुप्स के ओल्ड मैसेज को डिलीट कर सकते है बस कुछ ही मैसेज आप अपने पास रख सकते है।

फोन की गैलरी पर रखे ध्यान

सबके स्मार्टफोन की गैलरी में पिक्चर्स के अलावा वीडियो भी होती हैं। ऐसे में कोशिश करें कि आप स्मार्टफोन से रिकॉर्डेड वीडियो ना रखें। इन ऑरिजनल वीडियो से फोन की बहुत ज्यादा स्पेस घिर जाती है। इससे अच्छा जिन वीडियो का इस्तेमाल नहीं है उन्हें तुरंत डिलीट कर दें। इसी तह से ध्यान रहें बेफिजूल की तस्वीरें डिलीट कर रहे हैं तो रिसाइकल बिन को भी खाली करें.

 

Latest news
Related news