19 सितंबर को आसुस आरओजी फोन 6डी सीरीज होगी लॉन्च, जानिए स्पेक्स, कलर और बहुत कुछ

इंडिया न्यूज़, Gadget News : ताइवानी गेमिंग टेक कंपनी आसुस ने 2022 के लिए 2 फ्लैगशिप एंड्रॉइड गेमिंग स्मार्टफोन ROG Phone 6D और ROG Phone 6D Ultimate को लॉन्च करने की योजना बनाई है। दोनों स्मार्टफोन्स को 19 सितंबर को कंपनी के ओफ़्फ़िशिअल लॉन्च इवेंट के दौरान पेश किया जाएगा।

ओफ़्फ़िशिअल लॉन्च से पहले ही ROG Phone 6D सीरीज के कई डिटेल्स पहले ही लीक हो चुके हैं और ओफ़्फ़िशिअल तरह से ऑनलाइन टीज किए जा चुके हैं। आइये लीक्स से प्राप्त जानकारी द्वारा आसुस के इन आने वाले गेमिंग स्मार्टफोन्स की डिटेल्स पर एक नजर डालते हैं।

Asus ROG Phone 6D Series डिजाइन और रंग

आसुस आरओजी फोन 6डी और 6डी अल्टीमेट डिज़ाइन के मामले में अपने जुलाई में लांच हो चुके फोन आरओजी फोन 6 और आरओजी फोन 6 प्रो के जैसे ही होंगे।

रोग फोन 6डी रंग

ROG Phone 6D और ROG Phone 6D Ultimate के कलर ऑप्शन में एक बदलाव किया गया है। आरओजी फोन 6 स्मार्टफोन पर पाए जाने वाले ब्लैक एंड व्हाइट कलर की जगह, आरओजी फोन 6 डी 2 नए रंगों मैटेलिक ग्रे और मैट व्हाइट में उपलब्ध होगा।

गेमिंग एस्थेटिक को ध्यान में रखते हुए। आरओजी फोन 6 डी में पीछे एक वर्टीकल आरजीबी स्ट्राइप दी गयी है। जो एक साथ दो अलग-अलग रंगों में लाइट-उप हो सकती है। जबकि अधिक प्रीमियम आरओजी फोन 6 डी अल्टीमेट में पीछे की तरफ एक दूसरा डिस्प्ले होगा। जिसे कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। इन स्ट्राइप और डिस्प्ले को मल्टीप्ल एनिमेशन, सूचनाओं या सिस्टम मेट्रिक्स को दिखाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

आसुस आरओजी फोन 6डी सीरीज स्पेक्स

आरओजी फोन 6डी और आरओजी फोन 6डी दोनों फोनों में मीडियाटेक का लेटेस्ट हाईएस्ट-एन्ड डीमेंसिटी 9000+ स्मार्टफोन प्रोसेसर दिया गया है। जो टीएसएमसी के इंडस्ट्री लीडिंग 4nm प्रक्रिया द्वारा बनाया गया है। पहले जारी किए गए आरओजी फोन 6 श्रृंखला में पाए गए स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 की तुलना में यह नया आरओजी फोन 6 डी बेंचमार्क रॉ पर्फोर्मस में उनसे आगे निकल गया है।

आरओजी फोन 6डी अल्टीमेट में आसुस की आने वाली कूलिंग सॉल्यूशन टेक्नोलॉजी है। जो डायमेंशन 9000+ को आरओजी फोन 6 प्रो पर पाए गए स्नैपड्रैगन 8+ की तुलना में आरओजी फोन 6डी अल्टीमेट की रेंज और परफॉर्मन्स को बढ़ाने में मदद कर सकती है।

इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले कंपनी का अब तक का सबसे तेज डिस्प्ले होगा। क्योंकि ROG फोन 6D और 6D अल्टीमेट दोनों में 6.78-इंच का फुल HD + AMOLED पैनल, 165Hz रिफ्रेश रेट, 720Hz टच सैंपलिंग रेट, 111% DCI-P3 कलर गमट ​​कवरेज और गेम्स के लिए बूट करने के लिए HDR10+ सपोर्ट दिया गया है।

आसुस रोग फोन 6

इस दोनों स्मार्टफोनों में 6000 एमएएच की बैटरी दी गयी है। जिसमें यूएसबी-सी के साथ 65W की फास्ट वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट है। बताया गया है की इस दोनों फोनों में भी पहले वाले फोनों की तरह 2 यूएसबी-सी पोर्ट देखने को मिलते हैं। जिससे आप अपने चार्जिंग केबल को एक पोर्ट में और अपने यूएसबी-सी हेडफोन को दूसरे में आसानी से प्लग इन कर चार्जिंग के साथ-साथ गेमिंग, म्यूजिक या मूवी का आनन्द ले सकते हैं।

कैमरा की बात की जाये तो Asus ROG Phone 6D सीरीज में हमे एक ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। एक गेमिंग स्मार्टफोन होने के बावजूद इसमें एक शानदार कैमरा सेटअप दिया गया है। यह स्मार्टफोन बैक पर मुख्य रियर कैमरे के रूप में 50MP फ्लैगशिप सोनी आईएमएक्स766 सेंसर, 13MP अल्ट्रावाइड स्नैपर और एक 5MP का मैक्रो कैमरा को स्पोर्ट करता है। फ्रंट में भी दोनों डिवाइस में सेल्फी और व्लॉगिंग के लिए 12MP Sony का IMX663 सेंसर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : Honor Pad 8 जल्द ही भारत में होने वाला है लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर होगा खरीदने के लिए उपलब्ध

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news