होम / Diwali 2022: इस दिवाली फेस्टिवल पर अपनी राशि के अनुसार करें खरीदारी, माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी

Diwali 2022: इस दिवाली फेस्टिवल पर अपनी राशि के अनुसार करें खरीदारी, माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 16, 2022, 11:14 am IST

(इंडिया न्यूज़, On this Diwali festival, shop according to your zodiac sign, Maa Lakshmi will have special blessings): दिवाली का फेस्टिवल नजदीक आ रहा है। घरों में साफ़-सफाई भी जारी है। दिवाली का त्योहार हिन्दू धर्म में बहुत महत्व है। दिवाली पर माँ लक्ष्मी की पूजा की जाती है। लक्ष्मी जी को धन की देवी माना गया है। दीवाली का त्योहार कार्तिक मास में ही मनाया जाता है। दीपावली का पर्व घर में नई चीजें लेकर आता है। दिवाली पर राशि के अनुसार शॉपिंग करना फायदेमंद होता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इससे भाग्य बदल जाता है। वहीं माता लक्ष्मी की कृपा जातकों पर बरसने लगती है। आइए जानते हैं कि इस दिवाली कौन सी चीजें खरीदना आपके लिए शुभ रहेगा।

मेष राशि

इस दिवाली चांदी का सामान खरीदना चाहिए। मेष राशिवालों के लिए चांदी शुभ है। इससे आपको फायदा होगा। बजट के अनुसार इस दिवाली चांदी का कुछ भी सामान खरीदें। यह आपके लिए ज्योतिषीय रूप से फायदेमंद साबित हो सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को दिवाली पर सोना, चांदी या हीरे से जुड़ी चीजें खरीदनी चाहिए।

मिथुन राशि

इस राशि वालों को दिवाली पर सोने के आभूषण खरीदने चाहिए। यदि आप घर में चांदी का गणेश लाते हैं, तो यह आपको लाभ देगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को इस दिवाली श्री यंत्र खरीदना चाहिए। इससे आपको महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी। आप चांदी का कलश या शिव पार्वती की चांदी की मूर्ति भी खरीद हैं। इन चीजों को घर लाना भी आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को दीपावली के मौके पर गोल्ड खरीदना अच्छा माना जाता है। दिवाली के दिन सोने के सिक्के और आभूषण खरीदना फायदेमंद हो सकता है। सोना नहीं तो तांबे से संबंधित सामान खरीदना चाहिए।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को दिवाली के दिन हाथी दांत की वस्तु खरीदनी चाहिए। ऐसा करने से धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही चांदी की छतरी देवी दुर्गा को अर्पित कर सकते हैं। इस उपाय से घर में पैसों की कमी नहीं होगी।

तुला राशि

तुला राशि वालों को दिवाली के दिन सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित सामान खरीदना चाहिए। आप परिवार के किसी सदस्य के लिए गुलाबी कपड़े भी खरीद सकते हैं। ऐसा करने से सुख-समृद्धि में भी वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए तांबे का सामान खरीदना फायदेमंद हो सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के लिए दिवाली में वाहन खरीदना अच्छा साबित होगी। इसके अलावा चांदी की खरीदारी भी शुभ रहेगी। इससे घर में समृद्धि आएगी।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए वाहन और चांदी खरीदना भी शुभ माना जाता है। अगक संभव न हो तो स्टील या घर की सजावट के सामान भी खरीद सकते हैं।

कुंभ राशि

इस दिवाली आपको चांदी का सामान खरीदना चाहिए।

मीन राशि

मीन राशि के जातक इस दिवाली में चांदी के सिक्के या आभूषण खरीद सकते हैं। साथ ही दीपावली के दिन पीले रंग के कपड़े पहनें। इससे आपको भी फायदा होगा.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: 25 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट आया सामने, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा गुड न्यूज, जानें अपना राशिफल- indianews  
Aaj Ka Panchang: 25 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Lok Sabha Elections 2024: ‘सोनिया गांधी के डर से प्राण प्रतिष्ठा में नहीं…’, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना – India News
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
ADVERTISEMENT