Karva Chauth 2022: करवा चौथ के दिन सुहागिनें बनाएं इन रंगों से दूरी, सुहाग पर पड़ सकता बुरा प्रभाव

These Colours to wear in Karva Chauth: सुहागिनों के लिए करवा चौथ का बड़ा महत्व होता है। इस साल करवा चौथ 13 अक्टूबर को है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जल व्रत रखती हैं। हिंदू धर्म में करवा चौथ का बड़ा ही महत्व होता है। इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार कर अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। महिलाएं इस दिन सोलह श्रृंगार कर नए कपड़े पहन कर चांद की पूजा करती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे रंग बताएंगे जिन्हें सुहागिन महिलाएं करवा चौथ के दिन न पहनें। यह रंग पहनने से सुहाग पर बुरा असर पड़ता है। करवा चौथ के दिन यह रंग सुहागिनों के लिए अशुभ माने जाते हैं।

ब्लू कलर

Karva Chauth 2022

करवा चौथ वाले दिन महिलाओं को ब्लू कलर की साड़ी नहीं पहननी चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि सहागिनों को इस दिन डार्क कलर के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। इस रंग के कपड़े पहनना शुभ नहीं माना जाता है।

वाइट कलर

Karva Chauth

इसके अलावा सफेद रंग सुहागिनों के लिए शुभ नहीं माना जाता है। हिंदू धर्म में किसी के मरने पर इस रंग के कपड़े पहने जाते हैं। इसलिए आपको करवा चौथ के दिन इस रंग के कपड़े से दूरी बनानी चाहिए।

ग्रे कलर

Karva Chauth 2022

करवा चौथ के दिन सुहागिनों को ग्रे रंग के कपड़े पहनने से भी बचना चाहिए। सुहागिनों के लिए इस रंग को अशुभ माना जाता है।

ब्लैक कलर

काले रंग को हिंदू धर्म में अशुभ माना जाता है। महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। इसलिए इस दिन काले रंग के कपड़े को बिल्कुल नहीं पहनें।

करवाचौथ पर पहनें इन कलर्स के कपड़े

Karva Chauth look

इन रंगो के बजाय आप करवाचौथ के दिन लाल कलर, पिंक कलर, मैरुन रंग, पीला और हरे कलर के कपड़े पहन सकती हैं। तीज-त्योहार के लिए ये कलर्स बेहद ही शुभ माने जाते हैं।

Also Read: इन राशियों पर नवरात्र के दिनों में बरस रही माता रानी की असीम कृपा, देखें अपनी राशि

Latest news
Related news