होम / Swapna Shastra: अगर आपको भी दिखते हैं ऐसे 5 सपने, तो गलती से भी किसी को न बताएं

Swapna Shastra: अगर आपको भी दिखते हैं ऐसे 5 सपने, तो गलती से भी किसी को न बताएं

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 17, 2022, 12:15 pm IST

(इंडिया न्यूज़, If you also see such 5 dreams, then do not tell anyone even by mistake): स्वप्न शास्त्र का मानना है कि सपने जीवन में परिस्थितियों को प्रभावित कर सकते हैं। कहा जाता है कि सपने हमारे जीवन का आईना होते हैं। कहते है कि इंसान जिस तरह की स्थिति से गुजर रहा होता है, उसे वैसे ही सपने आते हैं। स्वप्न विज्ञान के जानकारों का कहना है कि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनसे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, किसी भी सपने को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को नहीं बताना चाहिए। जो सपने आपको आर्थिक लाभ देते हैं यदि वो सपने हम किसी को बता दें तो हमें लाभ के बदले नुकसान हो सकता है। आइए जानते हैं कौन से सपनों को हमें किसी से शेयर नहीं करना चाहिए।

सपने में खुद की मृत्यु देखना

यदि आप सपने में अपनी मृत्यु देखते हैं या किसी अन्य व्यक्ति की मृत्यु देखते हैं तो ऐसे सपने को किसी से साझा न करें। अन्यथा घर में आने वाली खुशियों को नजर लग जाती है।

सपने में माता पिता को पानी पिलाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में अपने माता पिता को पानी पिला रहे हैं तो यह सपना दर्शाता है भविष्य में आपकी तरक्की होने वाली है। और ऐसा सपना यदि आपने किसी से साझा किया तो आपकी तरक्की बाधित होने की संभवाना है।

फलों का बगीचा देखना 

यदि सपने में आप फलों का बगीचा देखते हैं। तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का अर्थ है कि आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है जो आर्थिक लाभ की ओर इशारा करती है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना बताने से लाभ कि जगह हानी हो जाती है।

चांदी से भरा कलश

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में यदि आप चांदी से भरा कलश देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आप पर माता लक्ष्मी की कृपा होने वाली है। इस तरह का सपना इशारा करता है कि आने वाले भविष्य में आपके अच्छे दिन आने वाले है। इस तरह का सपने दूसरों को बताने से घर आई लक्ष्मी उलटे पांव लौट जाती है।

सपने में भगवान देखने का अर्थ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपको सपने में भगवान दिखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही आपको नौकरी से संबंधित कोई खुशखबरी मिलने वाली है। ऐसा सपना तो आप बिल्कुल किसी को न बताएं वरना हाथ आया अवसर वापस जा सकता है.

लेटेस्ट खबरें