होम / Shardiya Navratri 2022: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में माँ दुर्गा को देखने के क्या हैं संकेत, जाने

Shardiya Navratri 2022: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में माँ दुर्गा को देखने के क्या हैं संकेत, जाने

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : September 27, 2022, 5:53 pm IST

(इंडिया न्यूज़,According to the dream scripture, what are the signs of seeing Maa Durga in a dream, know): सपने तो हर किसी को आते हैं, सपने तो हर इंसान देखता है। कुछ सपने हमे सुख अनुभव कराते हैं और कुछ सपने हमे डर का एहसास कराते है। वहीँ स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने हमे भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ संकेत देते हैं।

इतना ही नहीं कई बार हम अपने सपने में देवी-देवताओं और मंदिरों को देखते हैं। इसी को लेकर आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर सपने में मां दुर्गा दिखाई दें, तो इसका क्या मतलब होता है। आइए जानते हैं।

स्वप्न शास्त्र अनुसार यदि आपको मां दुर्गा लाल जोड़े में मुस्कुराते हुए सपने में दिखाई देती हैं, तो यह एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां समाप्त होने वाली हैं। सभी कष्टों से आपको मुक्ति मिलने वाली है। करियर और व्यापार में आपको सफलता मिल सकती है। यदि आप सपने में मां दुर्गा की मूर्ति देखते है तो ये भी आपके लिए शुभ संकेत ही है।

संतान की हो सकती है प्राप्ति

स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में मां दुर्गा के दर्शन हों तो यह बहुत शुभ संकेत है। साथ ही इसका मतलब है कि जल्द ही दंपत्ति को संतान की प्राप्ति होगी। लेकिन अगर मां अगर काले वस्त्रों में दिखाई दें तो यह एक अशुभ संकेत है।

शेर पर मां को सवार हुए देखना

कोई व्यक्ति अगर सपने में मां दुर्गा को शेर पर सवार हुए देखता है तो यह भी बेहद शुभ संंकेत है। इसका मतलब है कि आपने जीवन की सभी समस्याएं समाप्त होने वाली हैं। साथ ही आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। यदि मां दुर्गा के शेर को आप दहाड़ते हुए देखते हैं तो यह अशुभ संकेत है। मतलब आपको कोई परेशानी घेर सकती है।

मां को क्रोधित रूप में देखना

यदि आप सपने में मां दुर्गा को क्रोधित रूप में देखते हैं तो ये अशुभ संकेत हैं। इसका मतलब है कि आप को गलत कार्य कर रहे हैं और मां सपने में आकर आपको संकेत दे रही हैं। साथ ही इसका मतलब यह भी है कि आपको कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है.

लेटेस्ट खबरें

United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा
शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
ADVERTISEMENT