होम / गुजरात हारकर भी AAP ने जो छाप छोड़ी है, निश्चय ही केजरीवाल मुस्कुरायेंगे

गुजरात हारकर भी AAP ने जो छाप छोड़ी है, निश्चय ही केजरीवाल मुस्कुरायेंगे

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 8, 2022, 8:36 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने की पात्रता को पूरा करने पर राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और सभी देशवासियों को बहुत बहुत बधाई। आपकी आम आदमी पार्टी अब राष्ट्रीय पार्टी बन गई है। गुजरात के लोगों ने आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बना दिया है। गुजरात से आम आदमी पार्टी को जितने वोट मिले हैं, उससे कानूनन आम आदमी पार्टी अब राष्ट्रीय पार्टी बन गई है। यह बहुत बड़ी बात है. देश में चंद पार्टियां ही हैं, जिनके पास राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा है, उनमें अब आम आदमी पार्टी भी शामिल हो गई है।

केजरीवाल ने आगे कहा यह छोटी पार्टी, जवान पार्टी, जिसकी स्थापना को सिर्फ 10 साल हुए हैं, उसकी दो राज्यों में सरकार है और अब यह राष्ट्रीय पार्टी बन गई है। यह बहुत बड़ी और आश्चर्यजनक बात है। लोग जब यह सुनते हैं तो दांतों तले उंगली दबा लेते हैं। मैं इसके लिए खास तौर पर गुजरात के लोगों का धन्यवाद करता हूं। गुजरात चुनाव के दौरान जितनी बार मैं गुजरात गया, गुजरात के लोगों का जो प्यार मिला, उसके लिए मैं आजीवन आपका आभारी रहूंगा, गुजरात से बहुत कुछ सीखने को मिला।

इस बार किला भेदा अगली बार जीतेंगे

गुजरात चुआव के नतीजों पर केजरीवाल ने कहा गुजरात BJP का गढ़ माना जाता है, लेकिन हम इस किले को भेदने में सफल रहे हैं। गुजरात में आम आदमी पार्टी को करीब 13% वोट मिला है, अभी तक 39 लाख वोट मिल चुके हैं और अभी गिनती जारी है। हम पर जो लोगों ने विश्वास जताया, उसके लिए हम आभारी हैं। इस बार हम किला भेदने में सफल हो गए हैं, अगली बार किला जीतेंगे।

आप को बताया कट्टर ईमानदार

केजरीवाल ने गुजरात प्रचार के संदर्भ में कहा ‘ हमने अपना कैम्पेन पॉजीटिव रखा, गाली गलौज नहीं की, भद्दी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया, किसी के खिलाफ नहीं बोले। हमने बताया कि दिल्ली और पंजाब में यह काम किया है और अगर गुजरात में मौका मिला, तो ये काम करेंगे। यही हमें दूसरी पार्टियों से अलग करता है। अब तक के 75 साल में जाति धर्म गाली गलौज मारपीट की राजनीति होती रही है। पहली बार एक पार्टी आई है, जो देश की जनता के मुद्दों की बात करती है, देश को नंबर वन बनाने की बात करती है, देश को आगे बढ़ाने स्कूल अस्पताल बिजली पानी सड़क की बात करती है।

केजरीवाल की राजनीती पॉजिटिव हम सेवा के लिए प्रतिबद्ध

केजरीवाल ने आगे कहा हमें पॉजिटिव राजनीति ही करनी है। हम शरीफ ईमानदार और देशभक्त लोग हैं। हमें आगे भी यही पहचान बनाकर रखनी है। गुजरात के उन सभी कार्यकर्ताओं को बहुत बधाई और उनका धन्यवाद जिन्होंने दिन रात मेहनत की। थोड़े दिन आराम कर लो फिर से काम पर लगना है। चुनाव आते जाते रहेंगे, हम राजनीति में सेवा करने के लिए आए हैं, उस सेवा बंद नहीं हो करना है। कहीं कोई दुखी हो, उसकी हमेशा सेवा करनी है, भले किसी पार्टी का हो, वोट मिले या न मिले, सेवा करनी है।

लेटेस्ट खबरें

Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
Lok Sabha Elections 2024: छात्र नेता, कुल संपत्ति…, जानें कुरूक्षेत्र सीट से BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स
ADVERTISEMENT