होम / गुजरात चुनाव को लेकर शाह ने कर दी बड़ी बात, पुरे आत्मविश्वास के साथ कहा 'हो सकता है AAP का खाता ही ना खुले'

गुजरात चुनाव को लेकर शाह ने कर दी बड़ी बात, पुरे आत्मविश्वास के साथ कहा 'हो सकता है AAP का खाता ही ना खुले'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 30, 2022, 6:28 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के अलावा समग्र विकास और शून्य तुष्टिकरण नीति गुजरात में बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत हैं। गुजरात में सत्ता हासिल करने की कोशिशों में जुटी आम आदमी पार्टी के बारे में केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि आप गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार करें, संभव है आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों का नाम विजयी उम्मीदवारों की सूची में न मिले।

वहीँ, कांग्रेस के बारे में अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस अब भी मुख्य विपक्षी पार्टी है, लेकिन यह देशभर में संकट का सामना कर रही है और राज्य में भी इसका असर दिख रहा है। अमित शाह के अनुसार गुजरात चुनाव में बीजेपी की मुख्य प्रतिद्वंदी आप की जगह कांग्रेस है। जिस तरह पुरे आत्मविश्वास के साथ शाह ने आप को नकारा है , उनके बयान को देखकर लगता है बीजेपी त्रिकोणीय मुकाबले को नकार रही है।

गुजरात में आप का होगा सफाया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की चुनौती को खास अहमियत नहीं देते हुए दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी शायद राज्य में अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी। शाह ने कहा, “हर पार्टी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, लेकिन यह लोगों पर निर्भर करता है कि वे पार्टी को स्वीकार करते हैं या नहीं।”

विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की दस्तक के सवाल पर अमित शाह ने कहा, “गुजरात के लोगों के दिमाग में AAP कहीं नहीं ठहरती है। चुनाव नतीजों का इंतजार कीजिए, शायद AAP उम्मीदवारों का नाम सफल उम्मीदवारों की सूची में आए ही नहीं दिखे।”

कांग्रेस संकट से कर रही सामना

कांग्रेस पर किए गए सवाल पर शाह ने कहा, कांग्रेस गुजरात में बीजेपी की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी पार्टी रही है, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP ने मोदी के गृह राज्य में एक आक्रामक प्रचार अभियान चलाया है। चुनाव में कांग्रेस से मिल रही चुनौती पर अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस अब भी मुख्य विपक्षी पार्टी है, लेकिन वह राष्ट्रीय स्तर पर संकट के दौर से गुजर रही है और इसका असर गुजरात में भी दिख रहा है।”

बीजेपी की राज्य इकाई द्वारा एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल स्थापित किए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी की राज्य इकाई द्वारा एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल स्थापित करने की घोषणा एक अच्छी पहल है, जिस पर केंद्र और अन्य राज्य विचार कर सकते हैं।

भारत जोड़ो यात्रा पर बोले शाह

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में पूछे जाने पर अमित शाह ने कहा कि राजनीति में निरंतर प्रयास जरूरी है। उन्होंने कहा, “मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि राजनेताओं को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है और यह अच्छा है जब कोई कड़ी मेहनत करता है. लेकिन राजनीति में निरंतर प्रयास ही परिणाम दिखाते हैं। इसलिए इंतजार करें और देखें।”

विपक्ष ने बीजेपी पर राज्य के चुनावों में आतंकवाद जैसे राष्ट्रीय मुद्दों को उठाने का आरोप लगाया है ताकि लोगों का ध्यान शासन संबंधी चिंताओं से हटा दिया जा सके। अमित शाह, जो राज्य चुनाव के प्रचार में राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों के बारे में बात करते रहे हैं, ने कहा कि यह हर विधानसभा चुनाव में अहम है।

विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा अहम मुद्दा

उन्होंने कहा, “गुजरात की सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी है या नहीं? गुजरात की सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा अलग-अलग मुद्दे नहीं हैं। और अगर देश सुरक्षित नहीं है तो गुजरात कैसे सुरक्षित हो सकता है? इसलिए, सभी राज्यों के विधानसभा चुनावों में राष्ट्रीय सुरक्षा एक प्रमुख मुद्दा है।” एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा, “एक सीमावर्ती राज्य होने के नाते, गुजरात के लोग राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति संवेदनशील हैं।हम देश में किसी एक स्थान पर राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित नहीं कर सकते।”

मोदी मैजिक पर कोई संशय नहीं

नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का जिक्र करते हुए अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता, राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान गुजरात के सर्वांगीण विकास और शून्य तुष्टिकरण नीति को लागू किए जाने के कदम को पिछले 27 वर्षों में लोगों द्वारा बार-बार बीजेपी पर विश्वास जताने का मुख्य कारण बताया। उन्होंने कहा, “गुजरात में बीजेपी अभूतपूर्व जीत दर्ज करेगी। लोगों को हमारी पार्टी और हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है।”

लेटेस्ट खबरें

Terrorist Incidents: ‘अफगानिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए नहीं उठा रहा कोई कदम’, पाक ने उठाया सवाल
Kidney Damage: बालों की स्ट्रेटनिंग कराने वाले सावधान! मौजूद केमिकल खराब कर सकता है आपकी किडनी
ISIS Attack on Moscow: मॉस्को हमले पर रुस ने लगाया अमेरिका पर उठाई उंगली, जानिए क्या कहा
China-Maldives Relations: जलवायु संकट से जूझ रहे मालदीव ने फिर चीन के सामने फैलाया हांथ, चीन ने की मदद
Rishi Sunak: ‘अच्छे पिता होने के साथ देश का नेतृत्व करना कठिन संतुलन’ पीएम सुनक ने साझा किया अनुभव
Raghav Magunta: कौन हैं राघव मगुंटा? केजरीवाल ने जिनके नाम का कोर्ट में किया जिक्र
RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल
ADVERTISEMENT