होम / ‘रिकॉर्ड तोड़ने में भी बनाया रिकॉर्ड’ गुजरात में जीत के बाद अभिभूत दिखे मोदी : बीजेपी को प्रचंड जनादेश मिलने पर PM मोदी हुए जनता के आगे नतमस्तक

‘रिकॉर्ड तोड़ने में भी बनाया रिकॉर्ड’ गुजरात में जीत के बाद अभिभूत दिखे मोदी : बीजेपी को प्रचंड जनादेश मिलने पर PM मोदी हुए जनता के आगे नतमस्तक

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 8, 2022, 10:12 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : गुजरात में रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद बीजेपी मुख्यालय में गुरुवार (8 दिसम्बर 2022) शाम को पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। सोशल मीडिया पर कार्यकर्ताओं के जश्न मनाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियों में आप देख सकते हैं कि गुजरात में जीतने के बाद बीजेपी के कार्यकर्ता गुलाल, अबीर लगाकर कैसे नाच कर सत्ता कायम रहने की खुशियां मना रहे हैं।

ज्ञात हो,गुजरात में लगातार 7वीं बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। इस जीत के बाद जनता और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करने दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुँचे।

जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक दिखे मोदी

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक हैं, ये जनादेश अभिभूत करने वाला है, जहाँ भारतीय जनता पार्टी प्रत्यक्ष नहीं जीती, वहाँ भाजपा का वोट शेयर आपके स्नेह का साक्षी है। इसके साथ ही उन्होंने गुजरात, हिमाचल और दिल्ली की जनता का आभार जताया। पीएम मोदी ने कहा, “आपका प्यार उपचुनावों में भी दिखा। यूपी के रामपुर में भाजपा जीती है। बिहार के उपचुनावों में भाजपा का प्रदर्शन आने वाले दिनों का स्पष्ट संदेश कर रहा है।”

‘भाजपा को मिला जनसमर्थन नए भारत की आकांछाओं का प्रतिबिम्ब

प्रचंड जीत के बाद गुजरात की जनता को धन्यवाद देने पहुंचे पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा को मिला जनसमर्थन नए भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिम्ब है। भाजपा को मिला जनसमर्थन भारत के युवाओं की ‘युवा सोच’ का प्रकटीकरण है। भाजपा को मिला जनसमर्थन गरीब, शोषित, वंचित, आदिवासियों के सशक्तीकरण के लिए मिला समर्थन है। लोगों ने भाजपा को वोट दिया, क्योंकि भाजपा हर सुविधा को प्रत्येक गरीब, मध्यमवर्गीय परिवार तक जल्द से जल्द पहुँचाना चाहती है। लोगों ने भाजपा को वोट दिया, क्योंकि भाजपा देश के हित में बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने का दम रखती है।

‘रिकॉर्ड तोड़ने में भी बनाया रिकॉर्ड’

प्रधानमंत्री के शब्दों में, “गुजरात की जनता ने तो रिकॉर्ड तोड़ने में भी रिकॉर्ड कर दिया। गुजरात के इतिहास का सबसे प्रचंड जनादेश भाजपा को देकर प्रदेश के लोगों ने नया इतिहास बना दिया है। जाति, वर्ग, समुदाय और हर तरह के विभाजन से ऊपर उठकर भाजपा को वोट दिया है। युवा तभी वोट देते हैं जब उन्हें भरोसा होता है और सरकार का काम प्रत्यक्ष नजर आता है। आज युवाओं ने जब भाजपा को भारी संख्या में वोट दिया है तो इसके पीछे का संदेश बहुत स्पष्ट है कि युवाओं ने हमारे काम को जाँचा, परखा और उस पर भरोसा किया है।”

‘भाजपा अपने कार्यकर्ताओं पर भरोसा करती है’

उन्होंने कहा कि देश आज शॉर्टकट नहीं चाहता है। वह बोले कि गुजरात के नतीजों ने सिद्ध किया है कि सामान्य मानवी में विकसित भारत के लिए कितनी प्रबल आकांक्षा है। संदेश साफ है कि जब देश के सामने कोई चुनौती होती है, तो देश की जनता का भरोसा भाजपा पर होता है। हम विचार पर भी बल देते हैं और व्यवस्था को भी सबल बनाते रहते हैं। भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की अथाह संगठन शक्ति पर भरोसा करके ही अपनी रणनीति बनाती है और सफल भी होती है।

गुजरात की जनता से किए गए वादे को दुहराया

पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई व गुजरात की जनता को नमन करते हुए पीएम बोले, “मैंने गुजरात से वादा किया था कि इस बार भूपेन्द्र, नरेंद्र का रिकॉर्ड तोड़े इसके लिए नरेन्द्र जी-जान से मेहनत करेगा। हमें निरंतर इन जुल्मों के बीच आगे बढ़ना है। हमें अपनी सहनशक्ति और समझशक्ति को बढ़ाना है। हमें सेवाभाव का विस्तार भी करना है और सेवाभाव से ही जीतना है।”

‘आधुनिक इंफ्रांस्ट्रक्चर विकसित करने पर फोकस’

अपने संबोधन में पीएम ने कहा, “देश ने बीते आठ सालों में गरीबों को सशक्त करने के साथ-साथ आधुनिक इंफ्रांस्ट्रक्चर को विकसित करने पर भी फोकस किया है। हम राष्ट्र निर्माण का व्यापक लक्ष्य लेकर निकले हैं, इसलिए केवल 5 वर्ष के राजनीतिक नफा-नुकसान को देख हम कोई घोषणा नहीं करते। गुजरात में एससी/एसटी की करीब 40 सीटें आरक्षित हैं, जिनमें से 34 सीटें भाजपा ने जीती हैं। आज जनजातीय समाज भाजपा को अपनी आवाज मान रहा है, उनका जबरदस्त समर्थन भाजपा को मिल रहा है। इस बदलाव को पूरे देश में महसूस किया जा रहा है। इस जनादेश में एक और संदेश है और वो यह कि समाज के बीच दूरियाँ बढ़ाकर, राष्ट्र के सामने नई चुनौतियाँ खड़ी करके, जो राजनीतिक दल तत्कालिक लाभ लेने के फिराक में रहते हैं, उन्हें देश की जनता, देश की युवा पीढ़ी देख भी रही हैं और समझ भी रही हैं।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT