Kashipur Assembly Elections Results 2022

Kashipur Assembly Elections Results 2022 जल्द साफ होगी तस्वीर, 632 प्रत्याशी हैं मैदान में

Gadarpur Assembly Elections Results 2022: यूपी की तरह उत्तराखंड में भी बीजेपी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए बढ़त बना ली है। राज्य की कुल 70 सीटों पर जारी मतगणना के अनुसार अब तक आए रुझानों में बीजेपी 40 सीटों पर आगे है। वहीं कांग्रेस 20 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।  दोनों के बीच कांटे की टक्कर है।

Uttrakhand Assembly Election Result 2022

हरिद्वार सीट पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी ने बढ़त बनाई है। अल्मोड़ा सीट पर भाजपा के कैलाश शार्म चल रहे आगे। खटीमा विधानसभा सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी पीछे चल रहे हैं।

जल्द साफ होगी तस्वीर, 632 प्रत्याशी हैं मैदान में

राज्य में कुछ ही देर में तस्वीर साफ जो जाएगी कि किसी सरकार बन रही है। पिछले महीने प्रदेश की सभी 70 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान हुआ था। इस बार 632 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 70 सीटों में 41 गढ़वाल में तो 29 सीट कुमाऊं मंडल में हैं।

Also Read : Punjab Assembly Election Result 2022 : पंजाब में आप 88 सीटों पर आगे

जानिए कहां कौन पीछे, कौन आगे

टिहरी जनपद की नरेंद्रनगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे। टिहरी से बीजपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। धनोल्टी से बीजेपी प्रत्याशी कांग्रेस के जोत सिंह बिष्ट से आगे हैं। टिहरी की प्रतापनगर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम नेगी बीजपेी के उम्मीवादर से आगे चल रहे हैं। विकासनगर में बीजेपी आगे है। बीजेपी के मुन्ना सिंह चौहान को 3238 वोट मिले। वहीं कांग्रेस के नवप्रभात को 3159 वोट हासिल हुए हैं।

UK Assembly Election Result 2022

UK Assembly Election Result 2022 : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है। आज सुबह से ही वोटों की गिनती शुरू हो गई है। रूझानों में बीजेपी उत्तराखंड की सबसे बड़ी पार्टी उभर के आ रही है। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। और इन 70 सीटों के रूझान सामने आ रहे है। इनमें से 42 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। वहीं 24 सीटों पर कांग्रेस और अन्य 4 सीटों पर आगे है। वहीं आम आदमी पार्टी को एक भी पर बढ़त में नहीं है।

फिर पिछड़े सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कांग्रेस के भुवन सिंह के बीच खटीमा सीट पर कांटे की टक्कर से चल रही है। इस टक्कर में फिर से सीएम पुष्कर सिंह धामी पिछड़ गए हैं। वहीं उत्तराखंड के पूर्व भाजपा सीएम मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी की बेटी रितु खंडूरी भूषण भी कोटद्वार सीट पर बढ़त बनाए हुए है।

वहीं हरिद्वार ग्रामीण सीट से कांग्रेस पूर्व सीएम हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत पीछे चल रही हैं। पौड़ी सीट से भाजपा के राजकुमार पोरी बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं यमकेश्वर सीट पर भाजपा की रेणु बिष्ट आगे चल रही हैं।

Also Read : UP Assembly Election Result 2022 : उत्तर प्रदेश में बीजेपी की बढ़त बरकरार सपा दूसरे नंबर पर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news