होम / Gujrat khambhalia Election Result 2022: AAP के सीएम फेस ईसुदान गढ़वी को BJP ने दी करारी हार

Gujrat khambhalia Election Result 2022: AAP के सीएम फेस ईसुदान गढ़वी को BJP ने दी करारी हार

Garima Srivastav • LAST UPDATED : December 8, 2022, 5:20 pm IST

Gujrat khambhalia Election Result 2022:गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत मिली है, आम आदमी पार्टी ने जिसे अपने सीएम फेस के रूप में चुनाव के मैदान में खड़ा किया था उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. खंभालिया सीट पर उतरे आम आदमी पार्टी के सीएम फेस ईसुदान गढ़वी जीत नहीं सके. उन्हें भाजपा के आयर मुलुभाई हरदास ने हराया. कांग्रेस के टिकट पर लड़े विक्रम भाई अरजणतीसरे नंबर पर रहे. 2017 में इस सीट परविक्रम विजयी रहे थे.खंभालिया में अहीर समुदाय के वोटरों की संख्या ज्यादा है. यहां अहीर मतदाता 52,000 के करीब हैं. वहीं, गढ़वी समुदाय के मतदाताओं की संख्या 15000 है.

गुजरात के इतिहास में किसी भी पार्टी को मिली यह अब तक की सबसे बड़ी जीत

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी रिकार्ड जीत की ओर बढ़ रही है. बीजेपी विधानसभा की 182 सीटों में से 150 से अधिक सीटें जीत रही है. गुजरात के इतिहास में किसी भी पार्टी को मिली यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है. वहीं चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस यहां महज 15 सीटों पर सिमटती हुई दिख रही है. पिछले चुनाव के मुकाबले उसे यहां 62 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. वहीं गुजरात चुनाव में जीत का दावा कर रहे अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 5 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर है. इसके अलावा 4 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बढ़त हासिल कर रखी है.

12 दिसंबर को शपथग्रहण

राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि 12 दिसंबर को दोपहर 2 बजे गुजरात के मुख्यमंत्री शपथग्रहण करेंगे. गुजरात के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे. यह शपथ ग्रहण समारोह गांधीनगर हैलीपैड ग्रांउंड पर होगा.
इस दौरान सीआर पाटिल ने ये बात भी कही कि कांग्रेस को सोचना चाहिए कि वो राष्ट्रीय पाट्री थी, जो अब धीरे धीरे खत्म हो रही है. आम आमदी पार्टी का यहां कुछ था नहीं. उनकी तरफ से इस तरह के वादे किए गए, जो जमीन पर नहीं उतर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
संदेशखाली मामले में CBI का कई ठिकानों पर रेड, छापेमारी के दौरान हथियार बरामद
Salman Khan फायरिंग केस में आया अपडेट, गिरफ्तार हुए हथियार सप्लायर को 30 अप्रैल तक हिरासत में भेजा -Indianews
KKR VS PBKS: ईडन गार्डन में कोलकाता को हरा वापसी करना चाहेगी पंजाब, जानें पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT