होम / Gujarat Election 2022: पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, सभी राजनीतिक पार्टियों ने झोंकी ताकत

Gujarat Election 2022: पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, सभी राजनीतिक पार्टियों ने झोंकी ताकत

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 29, 2022, 12:14 pm IST

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा की कुल 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण की 89 सीटों पर 1 दिसंबर को मतदान होंगे। जिसके चलते आज मंगलवार शाम 5 बजे 89 सीटों पर चुनाव प्रचार अभियान थम जाएगा। बाकी की 93 सीटों पर 5 दिसंबर को चुनाव होने हैं। पहले चरण के चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी हुई हैं। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज मंगलवार को पार्टी उम्मीदवारों के लिए गांधीधाम और भावनगर (कच्छ जिला) में चुनाव प्रचार करेंगे।

केजरावील ने गुजरात की जनता से किए कई वादे

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के अन्य नेता पहले चरण में होने वाले चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में पहले ही ताबड़तोड़ रैलियां कर चुके हैं। AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी गुजरात में पार्टी प्रत्याशियों के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया है। गुजरात की जनता से केजरावील ने कई वादे किए हैं।

शाह-योगी की आज ताबड़तोड़ रैलियां 

बताते चलें कि पिछले 27 सालों से गुजरात में भाजपा राज कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपनी पार्टी प्रत्याशियों के लिए जोरदार चुनाव प्रचार किया है। वहीं बीजेपी की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरे चरण में होने वाले चुनावों में अपनी किस्मत आजमा रहे बीजेपी उम्मीदवारों के लिए आज मंगलवार को प्रचार करेंगे।

Also Read: सुरक्षा में कटौती के बाद शिवपाल सिंह यादव की पहला बयान, कहा- ‘बीजेपी से यही उम्मीद थी’

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT