इटावा रेलवे स्टेशन पर इन्क्वायरी रूम से अनाउसमेंट ‘यात्रीगण कृपया ध्यान दें, डिंपल भाभी को जिताएँ’, विपक्ष में हैं तो ये हाल सत्ता में आए तो क्या होगा?

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : उत्तर प्रदेश के इटावा रेलवे स्टेशन पर मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव के समर्थन में अनाउसमेंट किए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, इटावा जंक्शन के इन्क्वायरी रूम से शनिवार (26 नवम्बर 2022) की रात 11 बजे के करीब डिंपल समर्थकों से अपील की गई। बीजेपी ने इस पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत का फैसला किया है। वहीँ रेलवे इस मामले की जाँच में जुटी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार रात लगभग 11 बजे यात्रियों को ट्रेन की जानकारी देने वाले माइक से ‘यात्रीगण कृपया ध्यान दें, डिंपल भाभी को जिताएँ’ का अनाउसमेंट किया गया। पहले तो यात्री कुछ समझ नहीं पाए। चश्मदीदों के मुताबिक यह अनाउसमेंट 15 से 20 बार किया गया। इस दौरान ‘डिंपल यादव जिंदाबाद’ के नारे लगने की भी खबर है। चश्मदीदों के अनुसार रात के समय इन्क्वायरी रूम खाली था। कुछ लोग उसमें घुस गए और ये हरकत की। अनाउसमेंट सुनकर जब तक लोग इन्क्वायरी रूम पहुँचे वे लोग निकल चुके थे। चंद्रवीर नामक एक प्रत्यक्षदर्शी का दावा है कि यह हरकत रेलवे यूनियन से जुड़े कुछ लोगों ने की है जो प्रयागराज जा रहे थे। अनाउंसमेंट करने वालों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

डिंपल के प्रतिद्वंदी रघुराज शाक्य ने इसे बौखलाहट बताया

एक रिपोर्ट के मुताबिक पूछताछ काउंटर पर तैनात कर्मचारी मंशा मुंडा ने इसे नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा जबरन की गई हरकत बताया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मामले की विस्तृत रिपोर्ट सीनियर अधिकारियों को भेजी जा रही है। आपको बता दें, मैनपुरी से भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए इसे समाजवादी पार्टी की बौखलाहट बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सपा ने अभी से हार मार ली है। जानकारी हो, शाक्य ने इस हरकत की शिकायत चुनाव आयोग से करने का फैसला किया है।

आपको बता दें, मुलायम सिंह के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर आगामी 5 दिसम्बर 2022 को उपचुनाव होना है। समाजवादी पार्टी ने यहाँ से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Latest news
Related news