होम / Himachal Pradesh Election: अमित शाह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, समग्र देश में हिमाचल को नंबर वन राज्य बनाने के लिए दें वोट

Himachal Pradesh Election: अमित शाह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, समग्र देश में हिमाचल को नंबर वन राज्य बनाने के लिए दें वोट

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 11, 2022, 7:29 am IST

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरूवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार के लिए सुलह और पांवटा साहिब में रैली कर हुंकार भरी। इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर उन्होंने जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही जनता से ये अपील भी की ये सोचकर कोई भी वोट न दें कि जयराम ठाकुर को हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना है, बल्कि ये सोचकर वोट दें कि हिमाचल को नंबर वन राज्य बनाना है।

आपको बता दें कि 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। पिछले करीब साढ़े तीन दशक से प्रदेश में कोई भी सरकार लगातार रिपीट नहीं हुई है। भाजपा को उम्मीद के लिए प्रदेश में कमल खिलेगा।

अमित शाह ने जनता से कहा-

गृह मंत्री अमित शाह ने पांवटा साहिब की चुनावी रैली के दौरान जनता से कहा कि ”आपको जो वोट डालना है 12 तारीख को, वो वोट सुखराम जी को विधायक बनाने के लिए नहीं डालना है, जयराम जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं डालना है. जब आप कमल के निशान पर बटन दबाएं, BJP को वोट डालें। ये समझकर चलना कि आपका ये वोट हिमाचल को समग्र देश में नंबर एक का राज्य बनाने के लिए गया था। आपका एक वोट तय करेगा कि अगले 5 साल तक हिमाचल प्रदेश पर किस पार्टी की, किस व्यक्ति की सरकार है।”

कांग्रेस पर शाह का हमला

अमित शाह ने कहा कि ”दो पार्टियों के बीच में मुकाबला है. एक ओर कांग्रेस पार्टी है, जो परिवारवाद से बाज नहीं आई, कांग्रेस पार्टी को दूरबीन लेकर बारीकी से देखिए। मां-बेटे के अलावे कुछ नजर आता है क्या? दिल्ली में भी मां-बेटा है, हिमाचल में भी मां-बेटा है। कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी नहीं है, ये परिवारवाद से जन्मी हुई पार्टी है। वो मेरे सामने युवा जो नारा लगा रहे, उनको मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी में आपकी कोई शान नहीं है। मैं आप, सब एक सामान्य वर्ग में जन्मे हुए लोग, कांग्रेस पार्टी में अगर शान चाहिए तो राजा-रानी के घर पर जन्म लेना पड़ता है।”

शाह ने आगे कहा कि “कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, वह कहती है कि हिमाचल में एक बार BJP और एक बार कांग्रेस आती है, लेकिन वो जमाना गया। मणिपुर, असम, यूपी, उत्तराखंड में दोबारा BJP की सरकार बनी। अब गुजरात में छठी बार और हिमाचल में भी बार-बार BJP की सरकार बनेगी।”

शाह ने साधा कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर निशाना

इसके साथ ही कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर अमित शाह ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ”अब वो गारंटी बांटते फिरते हैं, दस गारंटी लेकर घूम रहे हैं। गारंटी की तो इसकी वैल्यू है, जिसकी कोई इज्जत और आबरू हो, आपकी गारंटी को कौन मानेगा? जिन लोगों ने दस साल के अंदर 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले, भ्रष्टाचार किया, उनकी गारंटी को हिमाचल की चतुर-सुजान जनता मानेगी क्या? राहुल बाबा हिमाचल की माताओं को क्या समझ रखा है, ऐसे ही गारंटी बांटते घूमते हो, ये गारंटी से नहीं मानते हिमाचल वाले, कॉन्क्रीट काम मांगते हैं।”

Also Read: Gujarat Elections 2022: कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां मिला टिकट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT