वर्ल्ड कप के बाद एशिया कप सुपर-4 में भारत-पाकिस्तान टी-20 बना सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच

इंडिया न्यूज,एशिया कप : (India-Pakistan T20 becomes most watched match) एशिया कप 2022 के सुपर-4 में 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था। यह मैच दुबई में खेला गया। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच ने अपने नाम एक बड़ रिकार्ड दर्ज किया है। यह मैच वर्ल्ड कप के बाद अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी-20 मैच बन गया है। इस टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारण ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान के ग्रुप स्टेज के मैच को सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टी-20 मैच के रूप में घोषित किया है।

एशिया कप

इतने दर्शकों ने देखा मैच

टूर्नामेंट के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के अनुसार सुपर-4 भारत और पाकिस्तान के इस मैच देश में 5 करोड़ 74 लाख लोगों ने देखा है। विश्व कप को हटाकर यह सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी-20 बन गया है।
वहीं अगर फाइनल मैच को छोड़कर देखा जाए तो, टूनार्मेंट के बाकी मैचों को 24 करोड़ 30 दर्शकों ने देखा था। जबकि साल 2021 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मैचों और फाइनल को छोड़कर बाकी मैचों को 11 करोड़ 30 लाख दर्शकों ने देखा था।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 5 विकेट से हारा था मुकाबला

वहीं आपको बता दें कि एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन सुपर-4 में 4 सितंबर को खेले गए मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया था।

एशिया कप

भारत ने पाकिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया था। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 1 गेंद शेष रहते टारगेट हासिल कर लिया था। पाकिस्तान की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों पर 71 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के जड़े थे। वहीं मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों पर 42 रन की शानदार पारी खेली थी। उन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी हुई थी। भारत की तरफ से टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 19 रन दिए, जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद श्रीलंका ने भी टीम इंडिया को सुपर 4 मैच में मात दी, जिसके बाद टीम सुपर 4 की दौड़ से बाहर हो गई थी।

ये भी पढ़ें : यूक्रेन युद्ध पर मोदी ने पुतिन को कही यह बात, अमेरिकी मीडिया ने की तारीफ

घर में मिला खून से लथपथ विवाहित महिला की लाश, गर्दन पर मिले चोट के निशान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news