IND VS AFG: शोएब अख्तर के इस ट्वीट पर पूर्व AFG क्रिकेट प्रमुख ने दे डाली चेतावनी

एशिया कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है ऐसे में क्रिकेट फैंस भी बेहद उत्साहित हैं बता दें कल यानी 7 सितंबर को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला हालांकि पाकिस्तान ने मुकाबले को 1 विकेट से जीत कर अपना बना लिया। खास बात ये है कि पाकिस्तान के मैच जीतते ही भारत एशिया कप से बाहर हो गया लेकिन इन सब से परे यह मैच जिस वजह से सुर्खियों मे रहा वो है। दोनों देशों के फैंस के बीच मुकाबला खत्म होने के बाद हुई लडाई ।

 

बता दें मैच के बाद अफगानिस्तान के फैन्स ने अपना आपा खो दिया और स्टेडियम में लगी कुर्सी को तोड़ते और फेंकते दिखे। दोनों टीम के बीट हुई झड़प की वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्वक्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस पूरी घटना पर कुछ ऐसा कह दिया है जिसेके बाद उन्होंने पूर्व अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रमुश शफीक स्टानिकजई भड़क उठे।

शोएब ने ये क्या कह दिया

दरअसल शोएब अख्तर ने अफगानिस्तानी फैन्स के इस व्यवहार की निंदा करते हुए ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पूर्व अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रमुश शफीक स्टानिकजई (former Afghanistan Cricket Board chief Shafiq Stanikzai) को टैग करते हुए लिखा कि, ‘अगर आप लोग खेल में आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपके फैंस और आपके खिलाड़ियों दोनों को कुछ चीजें सीखने की जरूरत है।’ अख्तर के इस ट्वीट को देखकर स्टानिकजई भड़क गए और पलटवार करते हुए पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज को चेतावनी भी दे डाली।

 

 

बता दें स्टानिकजई ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, ‘आप भीड़ की भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं और क्रिकेट की दुनिया में ऐसी घटनाएं हुई हैं, आपको कबीर खान, इंजीमाम भाई से पूछना चाहिए और राशिद लतिफ से हमने उनके साथ कैसा व्यवहार किया। मैं आपको अगली बार एक सलाह दे रहा हूँ बात को राष्ट्र पे मत लेना।’

इतना ही नही उसके बाद शोएब के एक औक ट्वीट का जबाव देते हुए शफीक ने कहा ” आप इस धरती पर रहने वाले सबसे मूर्ख व्यक्ति हैं, आप इस तरह के बेवकूफ शब्द भी कैसे कह सकते हैं और यह आपका पहली बार नहीं है, अरे बदतमीज इंसान तुम ने तो कुछ पैसों के लिए अपने बुजुर्गो का अपमान किया है भारतीय मीडिया में @wasimakramlive इसको तमीज सिखाओ” बता दें शोएब ने अपने ट्वीट में लिखा था कि ” 19 साल के बच्चे नसीम शाह ने अफगान खिलाड़ियों को वापस उनकी जगह पर रखा। उन लोगों के खिलाफ अविस्मरणीय मैच जिन्हें हमने हमेशा प्यार और समर्थन किया है। लेकिन बदतमीजी और अहंकार से उन्होंने निचा दिखाया”

इतना ही नहीं शफीक स्टानिकजई ने एक तस्वीर शेयर कर लिखा “@ शोएब100mph इन तस्वीरों और वीडियो को ध्यान से देखें, फिर जज करें, मैच रेफरी को भी क्रिकेट कानून के अनुसार फैसला करने दें, इससे पहले कि आप पूरे देश के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करें और यह आप दूसरी बारकर रहे हैं। मुझे आशा है कि अब आप क्षमा याचना का हिमत रखेंगे इसके बाद शोएब ने जवाब में लिखा ” घटना का पक्षपाती और एकतरफा प्रतिनिधित्व। हम सभी जानते हैं कि वहां क्या हुआ था। चलो दोस्तों, तुम हो @ESPNcricinfo.”

 

ये भी पढ़े – Asia Cup 2022 : इस वजह से हुई पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस के बीच हाथापाई

Latest news
Related news