होम / T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए 2 'बुमराह', अब इंडिया का कप जीतना तय

T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए 2 'बुमराह', अब इंडिया का कप जीतना तय

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 13, 2022, 11:53 am IST

Team India For T20 World Cup 2022:

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। सोमवार को BCCI ने ट्वीट कर खिलाडियों के नााम की घोषणा की। एशिया कप वाली टीम से तुलाना करे तो टीम में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। खास बात ये है किटीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की टीम में वापसी हो गई है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए टीम में चुना गया है।

अब टीम में होंगे दो बुमराह 

फैंस से लेकर खिलाड़ीयों तक सबको एशिया कप 2022 में जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज की कमी काफी खली थी, ऐसे में टीम में इस बार एक साथ दो बुमराह खेलते दिखाई देंगे, क्योंकि टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली है जो बुमराह जैसी ही घातक गेंदबाजी करता है और आखिरी के ओवरों में उनके जैसी ही सटीक यॉर्कर बॉल फेंकता है।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं बुमराह

बता दें बुमराह इंग्लैंड दौरे के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वह हाल ही में अपनी बैक इंजरी से ठीक हुए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ-साथ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को भी शामिल किया गया है, इस बात में कोई दो राय नहीं है कि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने छोटे से करियर में ही अपनी अलग पहचान बना ली है। बड़ी बात ये है कि वह अब बुमराह के साथ खेलते दिखाई देंगे।

सटीक यॉर्कर बॉल फेंकने के लिए जाने जाते हैं बुमराह और अर्शदीप

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आखिरी के ओवरों में सटीक यॉर्कर बॉल फेंकने के लिए जाने जाते हैं। वहीं अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की भी ये ही सबसे बड़ी खासियत है। आईपीएल 2022 में तो अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने बुमराह से ज्यादा यॉर्कर बॉल फेंकी थी, ऐसे में जब ये दोनों खिलाड़ी एक साथ टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में खेलेंगे को बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुसीबत साबित होंगे। ये दोनों ही गेंदबाज आखिरी के ओवर्स में काफी कंजूस रहते हैं। अर्शदीप ने तो एशिया कप 2022 में भी कुछ ऐसा ही खेल दिखाया था।

छोटे से करियर में बनाया बड़ा मुकाम

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने छोटे से करियर में काफी नाम कमा लिया है। अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन कर एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में जगह बनाई थी और अब वह टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा बन गए हैं। 23 साल के अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 11 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने सिर्फ 7.39 की इकॉनमी से रन देते हुए 14 विकेट अपने नाम किए जा रहे हैं।

एशिया कप के दौरान खूब ट्रोल हुए थे अर्शदीप

बाता दें एशिया कप के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान से 5 विकेटों से मिली हार के बाद भारतीय टीम के बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह खूब ट्रोल हुए थे। दरअसल मैच के 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह से एक आसान सा कैच छूट गया था, जिसके बाद से वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। इतना ही नहीं कई पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल्स से भी अर्शदीप को लेकर बयानबाजी हुई। कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अर्शदीप को खालिस्तानी कहा गया।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा, केएल राहुल ,विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत,दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन,युजवेंद्र चहल , अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल,अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी 

मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

 

ये भी पढ़ें – T20 World Cup 2022 के लिए Team India की हुई घोषणा, इन दिग्गज खिलाडीयों को मिली जगह

 

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT