होम / एबीवीपी की छात्र गर्जना रैली में गरजे छात्र नेता

एबीवीपी की छात्र गर्जना रैली में गरजे छात्र नेता

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 16, 2022, 6:59 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, ABVP Rally in Delhi University): आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने दिल्ली विश्वविद्यालय में अलग-अलग मांगो को लेकर छात्र गर्जना रैली की, इस रैली में हज़ारो की संख्या में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही.

एबीवीपी की तरफ से किया गया ट्वीट

एबीवीपी ने छात्रों से जुड़े कई मांगो को लेकर यह रैली बुलाई थी, इस रैली के बाद परिषद् का एक प्रतिनिधिमंडल विश्वविद्यालय के कुलपति योगेश सिंह से मिला और उनको एक मांग पत्र सौंपा। इस मांग पत्र पर 12 हज़ार छात्रों के दस्तखत है। एबीवीपी इस रैली को लेकर कई दिनों से अलग-अलग कॉलेजो में अभियान चला रही थी.

प्रमुख मांगे

विद्यार्थी परिषद् ने इस रैली के माध्यम से कई मांगे रखी, इसमें दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ से पूरे साल का अकादमिक कैलेंडर देना, एक कोर्स-एक फीस, यूनिवर्सिटी स्पेशल बस, नए हॉस्टल के निर्माण, परिणाम में हुए गलतियों को ठीक करना, छात्र मार्ग पर लड़कियों के लिए पिंक शौचालय बनवाना, हर कॉलेज में आंतरिक शिकायत समिति होना, रूम रेंट कंट्रोल, मेट्रो में छात्रों के लिए विशेष पास, लाइब्रेरी के समय को बढ़ाना, छात्रों को प्लेसमेंट सहित छात्रों से जुड़े कई मुद्दों शामिल थे.

नार्थ कैंपस के आर्ट्स फैकल्टी पर हुए इस रैली को एबीवीपी की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने सम्बोधित किया, दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष और परिषद् के प्रान्त मंत्री अक्षित दहिया और परिषद् के प्रान्त संगठन मंत्री राम कुमार गुप्ता ने भी छात्रों को सम्बोधित किया.

इस रैली में कम से कम 10 हज़ार छात्रों के आने का अनुमान था लेकिन आज बारिश के कारण करीब 5000 छात्रों ने इस रैली में भाग लिया, बारिश के बीच भी अपनी मांगो को लेकर छात्रों का जोश देखने लायक था.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी, रायबरेली दौरे से पहले राहुल-प्रियंका जा सकते हैं अयोध्या राम मंदिर- Indianews
ADVERTISEMENT