होम / पीएम मोदी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम मोदी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 13, 2023, 6:38 pm IST

संबंधित खबरें

 

इंडिया न्यूज़ (Vande Bharat Express): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण भारत के दो राज्यों को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 जनवरी को सिकंदराबाद को विशाखापट्टनम से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस होगी। साथ ही तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन होगी, जो लगभग 700 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

15 जनवरी को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी 15 जनवरी को सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशनों पर और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर इसका ठहराव होगा। वंदे भारत एक्सप्रेस को स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है। यह ट्रेन अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है और रेल यात्रियों को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा। साथ ही दूर की यात्रा को कम समय में कराने में भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सक्षम है।

पीएम मोदी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। इससे पहले केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 जनवरी को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को मकर संक्रांति के अवसर पर तेलुगू लोगों को तोहफे के रूप में हरी झंडी दिखाएंगे।

लेटेस्ट खबरें